मेरठ, जागरण संवाददाता। Bank Holiday News अक्‍टूबर माह में अगर आप बैंक का काम करना चाहते हैं तो कुछ तिथियों को ध्‍यान में रखना जरूरी है। क्‍योंकि इन तिथियों पर बैंकों में कोई काम नहीं होगा। 14 अक्‍टूबर को रामनवमी पर सभी बैंक बंद रहेंगे। 15 अक्‍टूबर को दशहरा है। इस दिन भी बैंकों में अवकाश है। 16 अक्‍टूबर को शनिवार को बैंक खुलेंगे। फिर 17 अक्‍टूबर यानी रविवार को बैंक बंद रहेंगे।

नहीं होगी कैश की किल्‍लत

त्‍योहारी सीजन में बैंक बंद होने से लोगों को परेशानी हो सकती है। हालांकि बैंकों की ओर से लोगों को कैश की कोई किल्‍लत नहीं रहने की व्‍यवस्‍था की गई है। स्‍टेट बैंक, पीएनबी, यूनियन बैंक, कैनरा बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया आदि सभी बैंकों की ओर से इन दो दिनों में एटीएम खाली न रहे, इसके लिए एटीएम में कैश पूरा भर दिया है। आरबीआइ की ओर से बैंकों को निर्देश है कि वह त्‍योहारी सीजन में एटीएम को सही रखे। जिससे ग्राहकों को परेशानी न हो। हालांकि शहर में बहुत से एटीएम कैशलेस हैं। कुछ खराब पड़े हुए हैं। अगले दो दिन बैंक बंद होने और त्‍योहारी सीजन होने की वजह से एटीएम पर और अधिक दबाव बढ़ सकता है।

कार लोन देने के लिए बैंक कर रहे अतिरिक्‍त काम

नवरात्र में शहर में कार लोन लेने वालों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है। इस समय बैंक में करीब सवा सात फीसद की दर पर कार लोन दिया जा रहा है। कार लोन स्‍वीकृत होने में किसी भी तरह की देरी न हो, इसके लिए बैंक भी पूरी तरह से सक्रिय है। छुट्टी के दिन भी कई बैंक ब्रांच खोलकर कार लोन स्‍वीकृत कर रहे हैं। कार लोन के लिए देर शाम तक बैंकों में काम हो रहा है।

Edited By: Prem Dutt Bhatt