मेरठ, जागरण संवाददाता। Joint Secretary In Meerut सरकार के ग्राम्य विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव लीना जौहरी ने गुरुवार को मेरठ के सर्किट हाउस पहुंचकर विकास योजनाओं की समीक्षा की। संयुक्त सचिव ने केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही समीक्षा में कई योजनाओं का बेहतर परिणाम सामने न आने को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

कई कामों की समीक्षा

सर्किट हाउस के के एनेक्सी के हाल में ग्राम्य विकास मंत्रालय में संयुक्त सचिव लीना जौहरी ने अधिकारियों के साथ ग्राम्य विकास के लिए चल रही योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान संयुक्त सचिव ने ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम), पंचायती राज विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्य, गांवों में बैंक सखी द्वारा कराए जा रहे कार्य आदि की समीक्षा की।

ये दिए निर्देश

साथ ही इन कार्यों को और बेहतर करने के लिए निर्देशित किया। संयुक्त सचिव ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आमजन के लिए तमाम योजनाएं शुरू की हुई हैं। ऐसे में सभी विभागों का कर्तव्य है कि सभी नई सोच व आइडिया के साथ लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। साथ ही गांवों के विकास पर अधिक जोर दें।

जानकारी प्रस्तुत की

संयुक्त सचिव ने योजनाओं में महिलाओं को लाभ देने की बात कही। बैठक में कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह व डीएम के बालाजी ने मंडल व जनपद में चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में संयुक्त सचिव के समक्ष जानकारी प्रस्तुत की। बैठक में सीडीओ शशांक चौधरी, जिला पंचायत राज अधिकारी रेनू श्रीवास्तव सहित अन्य तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Edited By: Prem Dutt Bhatt