Move to Jagran APP

Religion Conversion Case: मुजफ्फरनगर पहले आतंकी, फिर सोने की तस्करी और अब क्राइम कैपिटल का मतांतरण कनेक्शन

Religion Conversion In UP मतातंरण के मामले में मौलाना कलीम की गिरफ्तारी से लोग अचंभित। खुफिया विभाग भी ज‍िले में टोह लेने में जुटा हिंदू संगठनों में भारी रोष। इससे पूर्व भी जनपद में मतातंरण के मामले सामने आ चुके हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 07:20 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 07:20 AM (IST)
Religion Conversion Case: मुजफ्फरनगर पहले आतंकी, फिर सोने की तस्करी और अब क्राइम कैपिटल का मतांतरण कनेक्शन
क्राइम कैपिटल मुजफ्फरनगर का मतांतरण कनेक्शन ।

मुजफ्फरनगर, संदीप चौधरी। जरायम की राजधानी सूबे में हमेशा से चर्चा में रही है। फिलवक्त मतांतरण मामले में फुलत मदरसे के प्रबंधक मौलाना कलीम की गिरफ्तारी के बाद जिला चर्चा में है। बीते तीन माह की बात की जाए जनपद के तार आतंक, सोने की तस्करी से जुड़ चुके हैं। यह पहली बार नहीं है कि मतांतरण के मामले में जिला चर्चा में है। इससे पूर्व भी जनपद में मतातंरण के मामले सामने आ चुके हैं।

loksabha election banner

मौलाना की गिरफ्तारी से जिले में चर्चा

फुलत मदरसे के प्रबंधक मौलाना कलीम की गिरफ्तारी से लोग अचंभित है। मतांतरण के मामले में मौलाना की गिरफ्तारी जिले में चर्चा का सबब बनी हुई है। इंटरनेट मीडिया पर मौलाना की करतूत की चर्चा चल रही है। बीते तीन माह में यह तीसरा मामला है जब जरायम की राजधानी चर्चा में है। बीते जुलाई माह में लखनऊ में पकड़ा गया अंसार गजवातुल हिंद माड्यूल का आतंकी मुस्तकीम मूल रूप से जनपद के तितावी थानाक्षेत्र के गांव मांडी का रहने वाला है। इसके अलावा बीते सप्ताह में गांव बागोवाली के कई युवक लखनऊ में विदेश से तस्करी कर लाए गए सोने के साथ पकड़े जा चुके हैं। जनपद में तो नहीं कराया किसी का मतांतरणमौलाना कलीम की गिरफ्तारी के बाद खुफिया विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। अधिकारियों के आदेश पर खुफिया विभाग टोह लेने में जुटा है कि मौलाना कलीम ने जनपद या आसपास के जनपदों में तो किसी का मतांतरण नहीं कराया। इसके अलावा खुफिया विभाग मौलाना कलीम की तकरीर से प्रभावित होने वाले युवकों की टोह लेने में भी जुटा है।

खतौली में हुआ था मतांतरण का राजफाश

खतौली कस्बा में हमीरपुर की दो युवतियों को बंधक बनाकर जबरन मतांतरण कराया गया था। दोनों युवतियों को लव जेहाद में फंसाकर खतौली लाया गया था। दोनों का मतांतरण कराने के बाद उनसे निकाह किया गया था। मामले का राजफाश होने पर हंगामा हो गया था। सूचना पाकर पहुंची हमीरपुर पुलिस दोनों युवतियों को अपने साथ ले गई थी। हिंदू संगठनों में रोषमौलाना कलीम के मतांतरण के मामले में संलिप्त होने पर हिंदू संगठनों में भारी रोष है। क्रांति सेना समेत अन्य संगठन समय समय पर लव जेहाद और मतांतरण कराने वालों के खिलाफ जनपद के थानों में प्रदर्शन करते रहते हैं। मौलाना कलीम की गिरफ्तारी के बाद हिंदू संगठनों मतांतरण में संलिप्त होने पर रोष जताया है। हिंदू संगठनों का कहना है कि समय समय पर वह धरने प्रदर्शन करते रहते हैं, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.