Move to Jagran APP

मेरठ की खूबसूरती में लगेंगे चार चांद, पांच दिन बाद होगी 'एक कोशिश'

शहर को संवारने व निवेश योग्य बनाने के लिए योगी सरकार मेरठ का सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार कराने जा रही है। इसके लिए ई-टेंडर आमंत्रित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 07:44 PM (IST)
मेरठ की खूबसूरती में लगेंगे चार चांद, पांच दिन बाद होगी 'एक कोशिश'
मेरठ की खूबसूरती में लगेंगे चार चांद, पांच दिन बाद होगी 'एक कोशिश'

मेरठ, जेएनएन। शहर को संवारने व निवेश योग्य बनाने के लिए योगी सरकार मेरठ का सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार कराने जा रही है। इसके लिए ई-टेंडर आमंत्रित किया गया है। जिसके लिए कंपनियों के लिए ई-टेंडर की प्रक्रिया के तहत 21 सितंबर को टेक्निकल बिड खोली जाएगी। 25 सितंबर को फाइनेंशियल बिड खुलेगी। दोबारा टेंडर प्रक्रिया में टेक्निकल बिड खोलने की तिथि 13 सितंबर रखी गई थी, लेकिन तिथि बाद में बढ़ा दी गई थी।

loksabha election banner

वैसे तो इसके लिए पहले भी टेंडर प्रक्रिया अपनाई गई थी। पहली टेंडर प्रक्रिया इसलिए रद कर दी गई थी कि कंपनियों ने सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार करने के लिए ज्यादा धनराशि मांगी थी। एमडीए से कई बार वार्ता के बाद भी धनराशि कम नहीं हुई थी। ली एसोसिएट्स ने पांच करोड़ रुपये मांगे थे, जिसे चार करोड़ तक लाने की वार्ता चल रही थी, लेकिन इस पर कंपनी तैयार नहीं हुई। बहरहाल, अब फिर से टेंडर प्रक्रिया अपनाई गई है। इसके लिए कुछ कंपनियों ने संपर्क भी किया है। इसमें कंपनियों ने एमडीए से कहा है कि एमडीए ने 25 सप्ताह में प्रस्ताव तैयार करने की बात कही है, जबकि अन्य शहरों ने 22 सप्ताह का समय दिया है। इसी तरह अन्य कंपनियों ने भी समाधान चाहा है।

देशभर में एक लाख पौधे लगाने का लक्ष्य: अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा की ओर से गुरुवार को शहर में विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण किया गया। संयोजक शांति स्वरूप गुप्ता ने बताया कि संस्था द्वारा देशभर में एक लाख पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसके अंतर्गत अनेक शहरों में पौधे लगाए जा रहे हैं। इस दौरान मयंक अग्रवाल, रोली गोयल, मोनिका अग्रवाल, मनीष अग्रवाल और सुमिता गुप्ता भी उपस्थित रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.