Move to Jagran APP

राजस्थान में अज्जू ने खड़ा कर दिया था बड़ा नेटवर्क, छुड़ाने के लिए पुलिस पर बनाया दबाव

Ajju gang selling stolen vehicles राजस्थान के जयपुर में वाहन बेचने वाले अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन ने राजस्थान में बड़ा नेटवर्क खड़ा कर लिया है। अज्जू को छुड़ाने के पुलिस पर रातभर बनाया दबाव। सद्दाम और रामपाल को पकडऩे के लिए जयपुर पुलिस से किया संपर्क।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 10:44 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 10:44 PM (IST)
राजस्थान में अज्जू ने खड़ा कर दिया था बड़ा नेटवर्क, छुड़ाने के लिए पुलिस पर बनाया दबाव
चोरी के वाहन बेचने वाला अज्‍जू गैंग।

मेरठ, जेएनएन। चेसिस नंबर बदलकर राजस्थान के जयपुर में वाहन बेचने वाले अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन ने राजस्थान में बड़ा नेटवर्क खड़ा कर लिया है। वहां के कई कार विक्रेता से भी उसकी दोस्ती होना सामने आया है। अज्जू से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए भी जयपुर पुलिस से संपर्क किया गया है। साथ ही उनकी तरफ से बेची गई गाडिय़ों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने बताया कि अज्जू को छुड़ाने के लिए भी कई लोगों ने रातभर पुलिस पर दबाव बनाया था। लिखापढ़ी होने की वजह से पुलिस उसे छोड़ नहीं सकी।

loksabha election banner

यह है मामला

बुधवार को सदर पुलिस ने जीटीबी तिराहा वेस्टर्न रोड से अभियुक्त अज्जू उर्फ अजहरुद्दीन निवासी सोतीगंज को गिरफ्तार कर लिया। वह चोरी की गई ब्रेजा कार में सवार होकर जा रहा था। उसकी निशानदेही पर वेगनआर और बैलेनो कार भी बरामद की गई। पूछताछ में अज्जू ने बताया कि अपने साथी मोहसिन उर्फ बबलू निवासी सोतीगंज, आफताब निवासी किठौर सद्दाम हुसैन निवासी शास्त्रीनगर बड़ा पार्क जयपुर और रामपाल निवासी पथीक नगर कालवाड़ रोड जयपुर राजस्थान के साथ मिलकर दिल्ली और आसपास के जनपदों से वाहन चोरी करते थे। इसके बाद राजस्थान के जयपुर की एक्सीडेंट हुई कारों की नंबर प्लेट चोरी के वाहनों पर लगाकर बेचते थे। पुलिस की जांच में अभी तक सामने आया कि अज्जू ने जयपुर में बड़ा नेटवर्क खड़ा कर लिया है। सद्दाम और रामपाल के अलावा भी अज्जू के लिए कई अन्य लोग भी जयपुर में काम करते हैं। कई कार विक्रता से भी अज्जू के संबंध हैं। इंस्पेक्टर बिजेंद्र राणा ने बताया कि अज्जू को छुड़वाने के लिए सोतीगंज के कई लोगों ने राज नेताओं से दबाव भी बनवाया गया। इसके बाद भी पुलिस ने अज्जू को छोडऩे से इन्कार कर दिया।

अज्जू के साथी मोनू और गुद्दू पर भी बैठी जांच

अज्जू की गिरफ्तारी के बाद उसके साथी मोनू और गद्दू पर भी जांच बैठ गई है। हालांकि उससे पहले भी गद्दू कई बार जेल जा चुका है। देखा जा रहा है कि उनकी भूमिका राजस्थान में बेची जा रही गाडिय़ों में क्या है। पुलिस इन तथ्यों पर भी विस्तार से जांच कर रही है। एसएचओ बिजेंद्र राणा ने बताया कि अज्जू को ब्रह्मपुरी थाने में दर्ज मामले में भी पुलिस ने आरोपित बनाकर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: Ajju Gang: मेरठ में अज्जू गैंग के पांच शातिर ग‍िरफ्तार, पांच सौ वाहन कर चुके हैं चोरी; पकड़े गए आरोप‍ितों ने खोले राज

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.