Move to Jagran APP

जून की तपती गर्मी वार्ड 13 निवासियों के लिए जल की किल्लत बनी मुसीबत, जानें क्यों

Drinking Water Problem in Meerut गर्मियों के समय में गला तर करने से लेकर अन्य कामों में इसकी अहमियत और भी बढ़ जाती है। लेकिन कैसा हो अगर दोपहर में प्यास लगने पर आपसे पानी कई घंटों के लिए दूर कर दिया जाए।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 05:28 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 05:28 PM (IST)
जून की तपती गर्मी वार्ड 13 निवासियों के लिए जल की किल्लत बनी मुसीबत, जानें क्यों
मेरठ में पीने के पानी की समस्‍या।

मेरठ, जेएनएन। जल जीवन का आधार है। गर्मियों के समय में गला तर करने से लेकर अन्य कामों में इसकी अहमियत और भी बढ़ जाती है। लेकिन कैसा हो अगर दोपहर में प्यास लगने पर आपसे पानी कई घंटों के लिए दूर कर दिया जाए। कुछ ही परेशानी से इन दिनों गढ़ रोड स्थित वार्ड 13 में आने वाले ज्ञानकुंज कालोनी के वाशिदों को उठानी पड़ रही है। यहां पानी की सप्लाई आए दिन प्रभावित होने की वजह से लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं। जबकि इसी से सटी उत्तराखंड कालोनी में पानी की किल्लत है मगर ज्ञानकुंज कालोनी की तुलना में लोगों को कम इसका सामना करना पड़ता है।

prime article banner

ज्ञानकुंज निवासी तेजवीर ने बताया कि कालोनी में टंकी की सप्लाई है। आए दिन आपूर्ति बाधित रहती है। ऐसे में लोगों को पानी की किल्लत के साथ-साथ हैंडपंप खीचकर पानी का बंदोबस्त करना पड़ता है। इसके चलते लोगों को कई तरह की असुविधा हो रही है। कालोनी के अन्य लोगों ने बताया कि कालोनी के पास ही स्थित मुर्गी फार्म इलाके में पानी की बर्बादी भी एक समस्या है। यहां लोग नल खुला छोड़ देते हैं ऐसे में भी पानी उनकी कालोनी तक नहीं पहुंच पाता। जिम्मेदारों से शिकायत करने पर आपूर्ति तो शुरू हो जाती है लेकिन कुछ दिनों के बाद फिर से व्यवस्था उसी ढर्रे पर चली जाती है।

वहीं जिम्मेदारों का कहना है कालोनी नई होने की वजह से पानी की लाइन व्यवस्थित नहीं हो सकी हैं। जिसको दुरुस्त करने को लेकर प्रयास हो रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.