Move to Jagran APP

Primary Teacher Recruitment: प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए ट्विटर पर लाखों बेरोजगारों की उठी आवाज

Primary Teacher Recruitment उत्‍तर प्रदेश के छात्र प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे हैं। एक बार फिर ट्विटर पर अनइम्प्लायड वांट यूपीपीआरटी के हैशटैग का प्रयोग करके पूरे दिन ट्रेंड चलाया। दो लाख से अधिक ट्वीट करके उन्‍होंने सरकार से शिक्षक भर्ती की मांग की है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 03:04 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 03:04 PM (IST)
Primary Teacher Recruitment: प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए ट्विटर पर लाखों बेरोजगारों की उठी आवाज
प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए ट्विटर पर लाखों बेरोजगारों की उठी आवाज

मेरठ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के छात्र प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे हैं। एक बार फिर ट्विटर पर  अनइम्प्लायड वांट यूपीपीआरटी के हैशटैग का प्रयोग करके पूरे दिन ट्रेंड चलाया। दो लाख से अधिक ट्वीट करके उन्‍होंने सरकार से शिक्षक भर्ती की मांग की है। मेरठ सहित पूरे प्रदेश के छात्र इस ट्रेंड को चला रहे हैं।

loksabha election banner

कुछ समय पहले प्राथमिक शिक्षकों के खाली पड़े 51 हजार सीटों को भरने के लिए विज्ञापन जारी करने की बात की गई थी। जिसे लेकर युवा बेरोजगार आवाज उठा रहे हैं। युवा बेरोजगार मंच के राकेश पांडेय का कहना है कि अगर इस महीने में विज्ञापन की प्रक्रिया नहीं जारी की गई तो आंदोलन शुरू करेंगे।

सूचना अधिकार कानून के तहत मिली जानकारी के अनुसार स्‍कूलों में डेढ़ लाख से अधिक पद रिक्‍त हैं। जबकि प्रदेश में करीब 10 लाख प्रशिक्षु डीएलडी, बीटीसी शिक्षामित्र, बीएड बेरोजगार हैं। अगर जुलाई तक 97 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो प्रशिक्षु सड़क पर उतरने के लिए विवश होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.