मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते सूरजकुंड श्मशान घाट पर शवों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में दाह संस्कार की समस्या खड़ी हो रही है। मामले का संज्ञान लेते हुए नगरायुक्त मनीष बंसल ने अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है, जो रोस्टर के अनुसार तैनात रहेंगे। दाह संस्कार के लिए गंगा मोटर कमेटी के सहयोग से पर्ची सिस्टम और निर्धारित शुल्क पर सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।

सूरजकुंड श्मशान घाट पर सोमवार को राजस्व निरीक्षक योगेश चौहान के अलावा कर्मचारी विजय कुमार व मोहम्मद इलियास तैनात रहेंगे। मंगलवार को राजस्व निरीक्षक राजीव कुमार और कर्मचारी महेश कुमार व मोहम्मद सलीम, बुधवार को राजस्व निरीक्षक सचिन कुमार और कर्मचारी परमात्मा शरण व अनीस, गुरुवार को राजस्व निरीक्षक अनुपम राणा और कर्मचारी मुकेश शर्मा व मोहम्मद शाहरुख, शुक्रवार को राजस्व निरीक्षक नवल सिंह राघव और कर्मचारी नितिन व मोहम्मद अजहरुद्दीन, शनिवार को राजस्व निरीक्षक राजीव चौधरी और कर्मचारी रणधीर व गौरव, रविवार को राजस्व निरीक्षक कृत शर्मा और कर्मचारी धर्मेद्र कुमार व मनोज चौहान तैनात रहेंगे। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा है कि श्मशान घाट पर तैनात कर्मचारी शाम छह बजे नगर आयुक्त कार्यालय को दाह संस्कार व अन्य व्यवस्थाओं की सूचना देंगे। सूरजकुंड श्मशान घाट पर शवों के दाह संस्कार के लिए छह नए दाह स्थल भी बनकर तैयार हो गए हैं।

33 लोग निकले कोरोना संक्रमित: सरधना कस्बे व देहात के आसपास के क्षेत्र में गुरुवार को 33 लोग कोरोना संक्रमित निकले। इस पर विभाग ने सभी को क्वारंटाइन कर दिया।

सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार को 326 लोगों की सैंपलिग की गई थी। जिसमें गुरुवार को 33 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया है। साथ ही मरीजों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के भी निर्देश दिए है। इसके अलावा बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सैंपलिग की भी संख्या बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 379 सैंपल लेकर जांच को भेज दिए है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021