Move to Jagran APP

कोर्ट के आदेश पर ढाई करोड़ की शराब नष्ट

कोर्ट के आदेश पर परतापुर पुलिस ने ढाई करोड़ की शराब पर बुलडोजर चला दिया। पुलिस ने मुकदमे से संबंधित शराब के नमूने को छोड़कर बाकी शराब अधिकारियों की मौजूदगी में नष्ट कर दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 11:55 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 11:55 AM (IST)
कोर्ट के आदेश पर ढाई करोड़ की शराब नष्ट
कोर्ट के आदेश पर ढाई करोड़ की शराब नष्ट

मेरठ, जेएनएन। कोर्ट के आदेश पर परतापुर पुलिस ने ढाई करोड़ की शराब पर बुलडोजर चला दिया। पुलिस ने मुकदमे से संबंधित शराब के नमूने को छोड़कर बाकी शराब अधिकारियों की मौजूदगी में नष्ट कर दी। इस दौरान ग्रामीण भी एकत्र हो गए। हालांकि पुलिस ने उन्हें वापस भेज दिया। परतापुर थाने के पांच कमरों में तस्करी की शराब की करीब आठ हजार पेटी रखी हुई थीं। यह शराब वर्ष 2013 से 2020 के दौरान पकड़ी गई थी। इसमें ज्यादातर शराब हरियाणा मार्का थी। इस वजह से ये कमरे पुलिस के उपयोग में नहीं आ रहे थे। शनिवार को कोर्ट के आदेश पर इटारा गांव के समीप बंजर जमीन पर सीओ व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ढाई करोड़ की अवैध शराब पर बुलडोजर चलवा दिया गया। सीओ ब्रह्मापुरी अमित राय का कहना है कि थाना परिसर के जिन कमरों में शराब रखी थी। उनकी सफाई कराने के बाद उन्हें उपयोग में लाया जाएगा।

loksabha election banner

बिजली चोरी रोकने का अभियान शुरू

उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने हाईलाइन लास वाले फीडरों की बिजली चोरी रोकने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में शनिवार सुबह विद्युत नगरीय वितरण खंड प्रथम ने कई मोहल्लों में बिजली चोरी रोकने का अभियान चलाया। छापेमारी के दौरान 22 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई। अधिशासी अभियंता मनोज अग्रवाल और उपखंड अधिकारी योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में विजिलेंस की टीम शहर में निकली। विद्युत नगरीय वितरण खंड प्रथम के अन्तर्गत घंटाघर क्षेत्र के मछेरान, पुर्वा फैय्याज अली में, रेलवे रोड क्षेत्र के मकबरा डिग्गी, मकबरा आबू, टीपी नगर क्षेत्र के ईदगाह, बागपत गेट और पीएल शर्मा हास्पिटल क्षेत्र के जली कोठी, पुर्वा अहमद नगर में बिजली चोरी रोकने का अभियान चलाया। अभियान में 22 लोगों को बिजली चोरी करते पाया गया। सभी के खिलाफ प्राथमिकी रिपोर्ट एंटी थेफ्ट थाना कंकर खेड़ा में दर्ज कराई है। अधीक्षण अभियंता शहर अशोक कुमार सिंह ने कहा कि अभियान नियमित चलेगा। अभियान के दौरान टीम में सुनील कुमार, दिनेश कुमार, अनिल राम व संजय कुमार आदि अवर अभियंता शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.