मेरठ, जेएनएन। पूजा-पाठ के साथ इन दिनों गढ़ रोड स्थित कल्याण नगर संस्कृति मूल्यों व धर्म के विस्तार के लिए गायत्री शक्ति पीठ के द्वारा चतुर्वेद पारायण महायज्ञ में संतो-आचार्यों द्वारा अमृत वचनों का पाठ हो रहा है। कार्यक्रम का आयोजन नवीन विस्तार भूमि गायत्री शक्ति पीठ कल्याण नगर में सुबह नौ व दोपहर तीन बजे से विभिन्न कार्यक्रम होंगे। वहीं, धर्म-कर्म के दूसरे कार्यक्रम में आर्य समाज बुढ़ाना द्वार में सुबह साढ़े आठ बजे से यज्ञ और कवि सम्मेलन सुबह होगा।

उधर, प्रकाश पर्व को सर्मिपत बाल कवि सम्मेलन गुरुद्वारा सिंह सभा थापर नगर में सुबह 11:30 बजे से शुरू होगा। शांति निकेतन इंस्टीट्यट में बालिका होंगी सम्मानित रविवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस को लेकर बालिकाओं मोहिउद्दीनपुर स्थित शांति निकेतन इंस्टीट्यूट गून-गेजा रोड सम्मान समारोह सुबह 11 बजे होगा। वहीं, शांति निकेतन विद्यापीठ में किड्स कार्निवाल काआयोजन सुबह 11 बजे से होगा। उधर ही, संस्कार भारती का सीसीएसयू बृहस्पति भवन में भारत मां पूजन काय्रक्रम दोपहर 3 बजे से किया जाएगा। एक दूसरे कार्यक्रम में खेल-कूद के कार्यक्रम में करन पब्लिक स्कूल में मेरठ प्रीमियर लीग समारोह दोपहर 3:30 बजे आयोजित होगी।

बालेराम शिशु मंदिर में विनोद आनंद वाटिका का शुभारंभ

बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज में मनोहरी देवी शिशु वाटिका द्वारा विनोद आनंद वाटिका का शुभारंभ सुबह 9 बजे से होगा। वहीं, जिला युवा पाल महासभा का पाल धर्मशाला घोपला रोड रिठानी में कार्यकारिणी का चुनाव सुबह 11 बजे होगा। उधर ही, जिला प्रशासन का सीसीएसयू स्थित नेताजी सुभाष सभागार में प्रदेश के स्थापना दिवस पर विभूतियों का सम्मान समारोह सुबह 11 बजे से किया जाएगा। जबकि, एनवायरनमेंट क्लब का पानी की बात मुहिम की शुरुआत खड़ौली गांव रोहटा रोड में सुबह 11:30 बजे। साथ ही इसी विविध कार्यक्रम की कड़ी में एक अन्य कार्यक्रम आबूलेन में दास मोटर्स के पास सुमन साड़ी में जश्न-ए-रेशम प्रदर्शनी सुबह 11:30 बजे से होगी। इसके अलावा एक अन्य कार्यक्रम में भाजपा के नवनिर्वाचित सदस्य अश्वनी त्यागी का स्वागत दोपहर तीन बजे फफूंडा और सर्किट हाउस चौराहे पर चार बजे होगा। साथ ही अपार चेंबर जीमखाना मैदान के सामने एसबीआर इवेंट््स का एक शाम देश के नाम कार्यक्रम शाम 6 बजे से होगा।

सपा करेगी प्रेस वार्ता

विभिन्न मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी जेल रोड पर पार्टी के जिलाध्यक्ष के द्वारा दोपहर एक बजे प्रेस वार्ता आयोजित की जाएगी। वहीं, बीट््स आफ डांस एकेडमी 172 आबूलेन में नए इवेंट से संबंधित प्रेस वार्ता दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप