मेरठ, जेएनएन। ग्राम पंचायत नंगला गोसाई के माजरा अमरगढ़ की सपेरा बस्ती में शुक्रवार रात सपेरा समाज के पांच परिवारों झोपड़ी संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से राख हो गई। जिनमें कई पशु भी झुलस गए। बाइक और लाखों रुपये का घरेलू सामान जल गया। ग्रामीणों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया। समाज के अध्यक्ष ने प्रशासन से आग से मुआवजे की मांग की है।

ग्राम पंचायत नंगला गोसाई के माजरा अमरगढ़ में सपेरा जाति के लोग निवास करते हैं। शुक्रवार को विनोद की झोपड़ी में आग लग गई। भीषण आग ने पड़ोसी प्रमोद, जसमथ नाथ, विनोद नाथ की झोपड़ी को भी अपने आगोश में ले लिया। झोपड़ी धूं-धूं कर जलने लगी। जिससे बस्ती में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने विभिन्न साधनों से आग पर काबू पाया, लेकिन तक झोपड़ी व उनमें रखा लाखों रुपये का घरेलू सामान, बाइक, गेहूं, कपड़े आदि सामान जलकर नष्ट हो गई। आग से कई पशु भी झुलस गए हैं। उधर, सूचना पर मवाना पुलिस व परीक्षितगढ़ पुलिस भी पहुंची। जहां परीक्षितगढ़ एसओ आनंद मिश्रा ने बताया कि कोई जन हानि नहीं हुई। समय रहते ही आग पर काबू कर लिया गया।

सपेरा समाज के अध्यक्ष दुल्ले नाथ ने बताया कि झोपड़ी में आग से विनोद ,प्रमोद, जसमथ नाथ, विनोद नाथ व शांति का सब कुछ तबाह हो गया। उन्होंने जिला प्रशासन से गरीब सपेरों के नुकसान की भरपाई के लिये मुआवजे की मांग की है।

साथी के साथ गया युवक लापता: लोहियानगर निवासी शेरदीन ने बताया कि उसका 18 वर्षीय बेटा वसीम 21 जनवरी को अपने दोस्त के साथ गया था लेकिन वापस घर नहीं लौटा। पीड़ित पिता ने शनिवार को थाने पहुंचकर तहरीर दी है। इंस्पेक्टर ऋषिपाल शर्मा का कहना है कि मामले की जांच करके आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप