मेरठ, जेएनएन। गढ़ रोड स्थित न्यूटिमा अस्पताल के आपरेशन थिएटर में ओटी टेक्नीशियन ने नशीला इंजेक्शन लगाकर जान दे दी थी। परिवार के लोगों ने हत्या का आरोप लगाकर दूसरे दिन भी अस्पताल के सामने हंगामा किया। विधायक सोमेंद्र तोमर ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को समझाकर शांत किया। साथ ही दोनों पक्षों से बातचीत की। सीओ और इंस्पेक्टर को मौके पर बुलाकर निष्पक्ष जांच के लिए कहा। मेडिकल पुलिस की जांच में अभी तक मामला आत्महत्या का सामने आ रहा है। पोस्टमार्टम में टेक्नीशियन की मौत तीन बजे होना पाया गया है। उसके हाथ पर इंजेक्शन के तीन निशान मिले हैं।

मूलरूप से बिजनौर के शेरकोट थाने के कांदला गांव निवासी फतेह सिंह सैनी भावनपुर थाना क्षेत्र के गेसूपुर में रहता था। एक साल से गढ़ रोड स्थित न्यूटिमा अस्पताल में बतौर ओटी टेक्नीशियन काम करता था। गुरुवार रात ढाई बजे आपरेशन थिएटर में फतेह सिंह ने नशीला इंजेक्शन लगाकर जान दे दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि फतेह सिंह ने हाथ में तीन स्थानों पर इंजेक्शन लगाने की कोशिश की। इंजेक्शन लगने के तीस मिनट बाद ही उसकी मौत होना सामने आया है। यानी ढाई बजे इंजेक्शन लगाया और तीन बजे उसकी मौत हो गई। मेडिकल पुलिस ने फतेह सिंह की मौत को आत्महत्या करार देकर जीडी में तस्करा डाल दिया है। शनिवार को पीड़ित परिवार के लोगों ने अस्पताल के बाहर फिर से हंगामा कर दिया। साथ ही विधायक सोमेंद्र तोमर को मौके पर बुलाया। विधायक ने बताया कि दोनों पक्षों से बातचीत की गई है। अस्पताल प्रबंधन को भी कहा है कि पीड़ित परिवार की मदद करें। पुलिस को भी निष्पक्ष कार्रवाई के बारे में कहा गया है। इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम का कहना है कि अभी तक जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि फतेह सिंह की मौत नशीले इंजेक्शन से हुई थी। सीसीटीवी फुटेज में भी ओटी के अंदर उसके अलावा कोई जाता नहीं दिखाई दे रहा है। ऐसे में इस मामले में रिपोर्ट लिखना उचित नहीं है। इन्होंने कहा-

अस्पताल प्रबंधन पहले से ही पीड़ित परिवार के साथ है। फतेह सिंह ने अपनी मंगेतर की वजह से आत्महत्या की है। इसका अस्पताल प्रबंध तंत्र से कोई लेना-देना नहीं है। फिर भी पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद के साथ परिवार के किसी व्यक्ति को नौकरी देने की बात कर रहे हैं। परिवार के लोगों से इस बारे में बातचीत भी चल रही है।

डा. संदीप गर्ग, निदेशक, न्यूटिमा अस्पताल

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप