मेरठ, जेएनएन। सप्ताह में तीन दिन चल रही संगम एक्सप्रेस का संचालन 31 जनवरी/एक फरवरी से सामान्य रूप से आरंभ हो जाएगा। अभी ट्रेन का संचालन सप्ताह में तीन दिन हो रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते सात माह बाद प्रयागराज से मेरठ के लिए संगम एक्सप्रेस का संचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में सप्ताह में 26 नवंबर से आरंभ हुआ था। मेरठ से 27 नवंबर से प्रयागराज के लिए ट्रेन चल रही है। उत्तर रेलवे ने 31 जनवरी में प्रयागराज से और एक फरवरी को मेरठ सिटी स्टेशन से इस ट्रेन का नियमित रूप से संचालन करने का निर्णय लिया है। मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ट्रेन प्रयागराज से और बुधवार, शुक्रवार और रविवार को मेरठ से इसका संचालन हो रहा है। मेरठ से यह ट्रेन शाम सात बजे रवाना होकर प्रयागराज सुबह 8.35 बजे पहुंचती है। प्रयागराज से शाम 5.45 बजे चलकर मेरठ सिटी स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 6.25 बजे है। अनारक्षित कोच नहीं होंगे। ट्रेन वर्तमान की तरह पूरी तरह आरक्षित होगी। इसमें वही यात्री सफर कर सकेंगे, जिनके पास कन्फर्म आरक्षित टिकट होगा। कोरोना काल में रेलवे ने अनारक्षित यात्रा पर रोक लगा रखी है।

हरियाणवी डांसर के एक लाख रुपये चोरी

नौचंदी थाना क्षेत्र निवासी हरियाणवी डांसर के घर से एक लाख रुपये चोरी हो गए। उन्होंने अपनी एक परिचित पर चोरी का आरोप लगाया। इसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई थी। हरियाणवी डांसर ने परिचित के खिलाफ शिकायत पत्र दिया था। कई घंटे चले हंगामे के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया। नौंचदी थाना प्रभारी का कहना है कि दोनों ने एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए शिकायत पत्र दिया था। हालांकि दोनों में समझौता हो गया।

दारोगा पर अभद्रता करने का आरोप

लिसाड़ी गेट निवासी महिला का निकाह बुलंदशहर स्थित एक गांव में हुआ था। उसने बताया की लिसाड़ी गेट थाने में तैनात एक दारोगा पूर्व में दबिश देने गांव में आया था। उसी दौरान दारोगा ने महिला के साथ अभद्रता की, जिसकी शिकायत महिला ने संबंधित थाने में भी की थी। थाना स्तर पर कार्रवाई नहीं होने महिला ने गुरुवार को पुलिस आफिस पहुंचकर कार्रवाई की मांग की है। दिवस अधिकारी ने निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप