मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में संचालित एलएलएम प्रथम वर्ष में पहली मेरिट से प्रवेश 21 जनवरी से शुरू होंगे। पहली मेरिट से तीन दिन यानी 23 जनवरी तक छात्र-छात्राएं प्रवेश ले सकते हैं। विवि से जुड़े कालेजों में केवल मेरठ कालेज में एलएलएम अनुदानित है, इसकी वजह से टाप मेरिट वाले छात्रों की पहली पसंद मेरठ कालेज है।

12 संस्थानों में एलएलएम कोर्स

चौधरी चरण सिंह विवि परिसर सहित मेरठ और सहारनपुर मंडल में 12 संस्थानों में एलएलएम पाठ्यक्रम संचालित है। सभी कालेजों में प्रवेश परीक्षा के बाद सफल अभ्यर्थियों की मेरिट और च्वाइस के आधार पर सीट आवंटित कर दी गई है। विवि परिसर और अन्य सभी कालेजों में एलएलएम सेल्फ फाइनेंस में संचालित हैं। मेरठ कालेज में प्रवेश चाहने वाले छात्र-छात्राओं की मेरिट सबसे अधिक है। 84 फीसद अंक पाने वाले छात्रों का प्रवेश मेरठ कालेज में होगा। कालेज में प्रवेश के लिए जिन छात्र- छात्राओं का नाम मेरिट सूची में है, वे मेरठ कालेज के मूट कोर्ट में आकर प्रवेश करा सकते हैं।

मेरठ जिले में एलएलएम की सीट

संस्थान सीट

चौधरी चरण सिंह विवि 120

मेरठ कालेज 120

एनएएस कालेज 50

एसआरसी कालेज 20

दीवान ला कालेज 60

सीसीएसयू के इन कालेजों में भी एलएलएम

बुलंदशहर में अंगूरी देवी कालेज, सरस्वती विदा मंदिर, महेश्वरम कालेज, बागपत में जगमोहन कालेज, गाजियाबाद में कैमकुश, सहारनपुर में श्रीकृष्णा कालेज आफ ला में भी एलएलएम में प्रवेश होंगे।

पीजी में प्रवेश आज भर

चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और कालेजों में परास्नातक प्रथम वर्ष (पीजी), डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स में आखिरी ओपन मेरिट से गुरुवार को प्रवेश होंगे। जिन छात्रों ने कालेजों में आफर लेटर जमा कराया है, वे प्रवेश ले सकते हैं। इसके बाद विवि का पोर्टल बंद कर दिया जाएगा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप