नन्हें कदमों की दमदार किक में दिखाई प्रतिभा

मेरठ, जेएनएन। फुटबाल के प्रति छोटे बच्चों का रुझान बढ़ाने और नए टैलेंट तलाशने के लिए अंडर-12 यंग बडिग टैलेंट सर्च लीग फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन 18 से 20 जनवरी तक तोपखाना फुटबाल ग्राउंड पर हुआ। तोपखाना फुटबाल क्लब की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच बुधवार को वीरा-11 और धोनी फुटबाल क्लब के बीच खेला गया। बहुत ही शानदार व रोमांचक मुकाबले में दिव्यांश ने मैच के 15 मिनट में गोल मार कर वीरा-11 को बढ़त दिलाई। लेकिन दूसरा हाफ शुरू होते ही धोनी फुटबाल क्लब ने अच्छे गेम का परिचय देते हुए धोनी ने गोल मारकर अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच का निर्णय पेनल्टी शूटआउट के द्वारा निकला, जिसमें धोनी फुटबाल क्लब ने 2-1से मैच जीत कर ट्राफी पर कब्•ा किया। टूर्नामेंट में पांच टीमों ने हिस्सा लिया। जिला फुटबाल संघ के सचिव ललित पंत ने बताया कि छोटे बच्चों के लिए फुटबाल टूर्नामेंट आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। यह आयोजन उसी कड़ी में छोटा सा प्रयास था जिससे छोटे बच्चों में फुटबाल के प्रति रुझान बढ़े और अधिक से अधिक बच्चे फुटबाल खेलना शुरू करें।

फुटबाल टूर्नामेंट में भी दिखा सैनिकों का जोश : सेना की ओर से खेलकूद को निरंतर बढ़ावा दिया जाता है। इसी कड़ी में चाíजंग रैम डिवीजन की ओर से छावनी स्थित भगत लाइंस में फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। दो सप्ताह चले इस टूर्नामेंट में सेना की तमाम यूनिटों की 18 टीमों में करीब दो सौ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। सेना के युवा अफसरों की अगुवाई में अफसरों व जवानों की टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया और रोमांचक मुकाबले खेले। टूर्नामेंट में मेरठ छावनी की यूनिटों के साथ दिल्ली की टीमों ने भी हिस्सा लिया। बुधवार को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला गया। टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों व टीमों को पुरस्कृत किया गया। चाíजंग रैम डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल एसके शर्मा ने सभी टीमों के खिलाड़ियों को निरंतर खेलकूद का हिस्सा बने रहने और फिटनेस पर ध्यान देने के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

फुटबाल टूर्नामेंट खिलाड़ियों ने दिखाया दम : द एवेन्यू पब्लिक स्कूल गंगानगर में बुधवार को थम सिक्स-ए-साइड एवेन्यू फुटबाल टूर्नामेंट शुरू हुआ। द एवेन्यू स्पो‌र्ट्स एकेडमी की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में 25 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट 24 जनवरी तक चलेगा। मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित मेरठ कालेज के स्पो‌र्ट्स आफिसर वीरेंद्र कुमार ने टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। बुधवार को पहला मैच स्टेडियम और स्टोनर्स के बीच हुआ। जिसमें टीम स्टेडियम 3:0 से जीती। दूसरा मैच टीम जेनएक्स-ए और बेवर के बीच हुआ, जिसमें टीम जेन एक्स 7:0 से विजयी रही। तीसरा मैच टीम शिल्ड और डिफेंस यूनाइटेड के बीच हुआ, जिसमें टीम शिल्ड 3:0 से विजयी रही। चौथा मैच टीम कसेरूखेड़ा और अवेंजेर्स के बीच हुआ, जिसमें टीम कसेरूखेड़ा 4:0 से विजयी रही। पांचवा मैच टीम जेनएक्स-बी और मेरठ फुटबाल क्लब के बीच हुआ। इसमें टीम जेनएक्स-बी 1:0 से विजयी रही। छठा मैच जीनियस और मोदीपुरम के बीच हुआ, जिसमें टीम जीनियस 3:1 से विजयी रही।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप