Move to Jagran APP

Communal Ruckus in Meerut: मेरठ के सरधना में संप्रदायिक बवाल, आठ लोग घायल, भाजपा विधायक के कार्यालय में तोड़फोड़

Communal Ruckus in Meerut मेरठ में मंगलवार रात हुई मार पीट को लेकर हुई पंचायत में संप्रदायिक बवाल हो गया । इस दौरान भाजपा विधायक संगीत सोम के कार्यालय व एक दुकान पर भी तोड़फोड़ की गई ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 10:36 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:06 AM (IST)
Communal Ruckus in Meerut: मेरठ के सरधना में संप्रदायिक बवाल, आठ लोग घायल, भाजपा विधायक के कार्यालय में तोड़फोड़
मेरठ में संंप्रदाय‍िक बवाल में आठ घायल।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ में सरधना के तहसील रोड पर सट्टा खेलने से रोकने को लेकर सांप्रदायिक बवाल हो गया। दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए और लाठी-डंडे चलने के साथ ही जमकर पथराव हुआ। पुलिस के सामने भी पथराव हुआ। कुछ दुकानों में भी तोडफ़ोड़ की गई। पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों को घरों के अंदर भेजा। मारपीट में दोनों तरफ से आठ लोग घायल हो गए। सभी को अस्पताल पहुंचाया। मौके पर पहुंचे भाजपा विधायक संगीत सोम ने दोनों संप्रदाय के लोगों को समझाकर शांत किया। साथ ही अपने ऑफिस में काम करने वाले सचिन खटीक को थप्पड़ जड़ते हुए अपने साथ ले गए। तनाव को देखते हुए कई थानों की पुलिस तैनाती की गई है। 

loksabha election banner

यह है मामला 

मोहल्ला जगमोहन नगर में बुधवार दोपहर तीन बजे सौरभ, वरुण, अर्जुन और सोनू सट्टा खेल रहे थे। खुद को प्रधान पद का भावी उम्मीदार बताने वाले अरशद निवासी जगमोहन नगर ने उन्हें रोक दिया। इसी को लेकर सचिन खटीक और विक्की उनके पक्ष में उतर आए और अरशद की पिटाई कर दी। सचिन सरधना के भाजपा विधायक संगीत सोम के आफिस में काम करता है। बताया जाता है कि उस पर सोम सेना का प्रदेश अध्यक्ष का पद भी है। पिटाई के बाद अरशद ने मेडिकल कराया और सरधना थाने में तहरीर दे दी। 

आरोप है कि दबाव के कारण पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। देर शाम मुस्लिम समाज के लोगों ने पंचायत का आयोजन किया और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर आ गए। तभी घड़ी खटीकान मोहल्ले के लोगों को मामले की जानकारी मिली तो काफी लोग लाठी-डंडे लेकर सड़क पर पहुंच गए। इसी बीच सचिन खटीक और विक्की तहसील रोड पर एक सैलून में शेविंग करा रहे थे। तहसील रोड पर ही दोनों संप्रदाय के लोग एकत्र हो गए और देखते ही देखते लाठी-डंडों से मारपीट शुरू हो गई। करीब बीस मिनट तक दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ। दो दुकानों में भी तोडफ़ोड़ की गई। पुलिस के पहुंचने के बाद भी दोनों ओर से पथराव होता रहा। 

मारपीट व पथराव में आमिर, खालिद, शुएब पुत्र सलीम एवं शुएब पुत्र सरफराज और दूसरे पक्ष से विक्की, सचिन तथा दो अन्य युवक घायल हुए। घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक संगीत सोम भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को शांत किया। उसके बाद सचिन खटीक को थप्पड़ लगाते हुए अपने साथ लेकर कार्यालय पर चले गए। विधायक कार्यालय पर मौजूद लोगों ने दूसरे समुदाय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बाद में अरशद, विक्की और दुकान स्वामी अब्दुल रशीद निवासी टाउन हाल रोड की तरफ से तीन तहरीर दे दी गई। इंस्पेक्टर ब्रिजेश कुमार ने बताया कि तीनों तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जा रही है। तनाव को देखते हुए आसपास के कई थानों की पुलिस और सीओ कैंप कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.