Move to Jagran APP

Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में

Top News from Meerut and other districts शाम तक मेरठ और आसपास के जिलों में कई खबरें सुखिर्यों में हैं। इसमें बिजनौर में हुई एनआइए अफसर व उनकी पत्नी के हत्या के मामले में मुनीर और रय्यान को फांसी की सजा का मामला भी शामिल है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 08:15 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:15 PM (IST)
Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में
यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं।

loksabha election banner

1: एनआइए अफसर व उनकी पत्नी के हत्यारे मुनीर और रय्यान को फांसी की सजा

बिजनौर: एनआइए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी फरजाना की गोलियां बरसाकर हत्या करने के मामले में कोर्ट ने आरोपित मुनीर और रय्यान को फांसी की सजा और एक-एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। 2016 में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। तंजील अहमद पठानकोट आतंकी हमले की जांच टीम का हिस्सा थे। गत दिवस अदालत ने तीन आरोपितों को केस से बरी कर दिया था, जबकि मुनीर और उसके साथी रय्यान को दोषी करार दिया था।

2: दिनभर की तपिश के बाद शाम को अंधड़, बौछारें 

मेरठ: मेरठ तथा आसपास के जिलों में शनिवार को दिनभर तपिश बनी रही। दिन का पारा 40 के पार पहुंचा। मेरठ के साथ ही मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर में शाम लगभग साढ़े पांच बजे के बाद कुछ देर तक धूल भरी तेज हवाएं चलीं। इसके बाद हल्की-फुल्की बौछारें हुईं। हालांकि कुछ ही देर तक ये बौछारें हुईं जिससे तापमान में बहुत कुछ फर्क नहीं पड़ा। मेरठ में दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 40.6 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 24.98 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 24 मई तक यूं ही स्थिति बनी रहेगी। आसमान पर बादल छाए रहेंगे और हल्की-फुल्की बारिश की संभावना बनी रहेगी। दिन में पारा 41 डिग्री से. तक पहुंचेगा।

3: बाबा टिकैत के बाद भाकियू में रही मनमानी, नहीं मिला सम्मान: राजेंद्र सिंह

मुजफ्फरनगर : भाकियू (अराजनैतिक) के संरक्षक और गठवाला खाप के चौधरी राजेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि बाबा महेंद्र सिंह टिकैत के जाने के बाद से भाकियू में मनमानी चलती रही। पदाधिकारियों को सम्मान नहीं मिला। धरना-आंदोलन के संचालन में भी मनमानी चलाते रहे। इसके चलते नया संगठन बनाना पड़ा। उन्होंने कहा बालियान खाप चौधरी होने के नाते चौ. नरेश टिकैत का हमेशा सम्मान रहेगा। भाकियू (अराजनैतिक) के राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि भाकियू में लोकतंत्र नहीं बचा है। वहीं बिजनौर में चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार के इशारे पर भाकियू में बिखराव हुआ है। अब वह कुछ गलतफहमी एवं वैचारिक मतभेद की वजह से भाकियू से अलग हुए संगठन के अपने पुराने वफादार किसान नेताओं को फिर से अपने कुनबे में मिलाने के लिए आए हैं। इधर, शनिवार को राठी खाप की बैठक हुई। कहा कि राठी खाप चौधरी नरेश टिकैत व किसानों के साथ है। उन्हें पूर्ण समर्थन करती है।

4: आंधी में पेड़ गिरने से सिपाही की मौत, मुरादाबाद पीएसी में तैनात थे अंकित

मेरठ: मुरादाबाद से अवकाश लेकर साथी के साथ घर लौट रहे सिपाही के ऊपर गढ़ रोड पर शुक्रवार को आंधी में पेड़ गिर गया, जिससे उपचार के दौरान आनंद अस्पताल में सिपाही की मौत हो गई, जबकि साथी सिपाही घायल हो गया है। मृतक मेरठ के लिसाड़ी गांव निवासी अंकित कुमार (24 साल) थे। वह 2019 में पीएसी में सिपाही पद पर भर्ती हुआ थे। इस समय अंकित मुरादाबाद में नौवीं वाहिनी में तैनात थे। शुक्रवार को अंकित अपने साथी सिपाही सचिन के साथ अवकाश लेकर मेरठ में अपने घर आ रहे थे।

5: खनन के डंपर में टक्कर से दो की मौत

सहारनपुर: कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली यमुनोत्री हाईवे पर कलसिया के पास मसखरा नदी के पुल के बीच में रात करीब एक बजे एक खाली और एक खनिज से भरे डंपर में आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। दुर्घटना इतनी खतरनाक थी कि दोनों डंपर एक दूसरे के अंदर घुस गए। जिन्हें अलग करने में पुलिस को तीन घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। इस दुर्घटना में दो की मौत हो गई। एक शव को निकालने में तो पुलिस को करीब एक घंटा लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.