Move to Jagran APP

Police Memorial Day 2020: मेरठ पुलिस लाइन में मनाया पुलिस स्मृति दिवस, शहीदों को किया याद; बताई इनकी गौरव गाथा

Police Memorial day 2020 स्‍मृति दिवस पर मेरठ समेत आसपास के जिलों में शहीदो को याद किया गया। पुलिस लाइन में स्थित शहीद स्‍मारक पर फूल मालाएं चढ़ाई गई। शहीदों की याद में पुलिस ने मार्च भी निकाला। साथ ही सलामी भी दी गई।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 02:52 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 02:52 PM (IST)
Police Memorial Day 2020: मेरठ पुलिस लाइन में मनाया पुलिस स्मृति दिवस, शहीदों को किया याद; बताई इनकी गौरव गाथा
मेरठ में पुलिस स्‍मृति दिवस पर कार्यक्रम ।

मेरठ, जेएनएन। स्‍मृति दिवस पर मेरठ समेत आसपास के जिलों में शहीदो को याद किया गया। पुलिस लाइन में स्थित शहीद स्‍मारक पर फूल मालाएं चढ़ाई गई। शहीदों की याद में पुलिस ने मार्च भी निकाला। साथ ही सलामी भी दी गई। वक्‍ताओं ने शहीदों को याद करते हुए देश के प्रति प्रेम भावना को उजागर किया। मौके पर मौजूद एडीजी जोन राजीव सब्‍बरवाल ने पुलिसकर्मियों के अंदर अपने वक्‍तव्‍य से जोश भरा। साथ ही वीरों को याद किया जिन्‍होंने अपने मातृभूमि के लिए सबकुछ बलिदान कर दिया।

loksabha election banner

स्‍मृति दिवस पर मेरठ जोन में शहीदों को याद किया गया। बिजनौर में शहीद पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर बुधवार को पुलिस लाइन में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान शहीद पुलिसकर्मियों को सलामी दी गई। शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए गए। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने पुलिस अधिकारियों के साथ शहीद पुलिसकर्मियों को याद कर कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में कर्तव्य पथ पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को भुलाया नहीं जा सकता है।

शामली में पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय द्वारा 1 सितम्बर.2019 से 31 अगस्त 2020 तक भारतवर्ष में शहीद हुए पुलिस कर्मियों के बारे में बताया। उत्तर प्रदेश पुलिस में विगत 1 वर्ष में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के बारे में बताते हुए उनके कर्तव्य पथ पर कार्य करते हुए प्राणों को उत्सर्ग कर देने के बारे में बताया। शहीदों की स्मृति में शोक परेड की गई । कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक, सभी क्षेत्राधिकारी, प्रतिसार निरीक्षक और पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।

इधर, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर में भी कार्यक्रम किया गया। शहीदों को याद करते हुए उनके वीरता और साहस की गाथा की जानकारी दी गई। इस दौरान पुलिस के बड़े अधिकारी से पुलिसकर्मि मौजूद रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.