Move to Jagran APP

सरधना विधायक ने किया माइनर सिल्ट सफाई का शुभारंभ

सिचाई विभाग की ओर से मेरठ खंड गंगनहर में कराए जा रहे रजवाहे व माइनरों की सफाई का विधायक ने शुभारंभ कया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 03:37 AM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 03:37 AM (IST)
सरधना विधायक ने किया माइनर सिल्ट सफाई का शुभारंभ
सरधना विधायक ने किया माइनर सिल्ट सफाई का शुभारंभ

मेरठ, जेएनएन। सिचाई विभाग की ओर से मेरठ खंड गंगनहर में कराए जा रहे रजवाहे व माइनरों की सिल्ट सफाई के क्रम में शनिवार को सरधना क्षेत्र में कार्य का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संगीत सोम ने जलालपुर माइनर पर फीता काटकर उदघाटन किया। सिचाई विभाग मेरठ खंड गंगनहर के अधिशासी अभियंता आशुतोष सारस्वत ने बताया कि इस माइनर की कुल लंबाई 2.61 किमी है। इस माइनर से सरधना विधानसभा के अंतर्गत जलालपुर आक्खेपुर की कृषि भूमि की सिचाई होती है। इसके अलावा फसली वर्ष 2020-21 के अंतर्गत सरधना विधानसभा के रजवाहा की सिल्ट सफाई शासन स्तर से प्राप्त होने वाले धन आवंटन के अनुसार कराए जाना प्रस्तावित है। बता दें कि 15 अक्टूबर को हरिद्वार से गंगनहर को एक माह के लिए बंद कर दिया गया था। एक माह के भीतर गंगनहर से जुड़े रजवाहे व माइनरों की सिल्ट सफाई की जाएगी। दीपावली की रात गंगनहर की आपूर्ति चालू कर दी जाएगी।

loksabha election banner

पुष्पेंद्र चौधरी ने ली कांग्रेस की सदस्यता : मेरठ कालेज के पूर्व छात्र संघ महामंत्री व पूर्व जिलाध्यक्ष रालोद छात्र सभा मेरठ पुष्पेंद्र कुमार चौधरी ने शनिवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के समक्ष लखनऊ कार्यालय पर पार्टी के लिए कार्य करने का संकल्प लिया। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि पुष्पेंद्र चौधरी के आने से कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिलेगी। इस दौरान सूर्याश तोमर, मनोज कुमार, सुशांत त्यागी व अनुराग मौजूद रहे।

मिलावट पर रोक लगाने को चला अभियान : खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा मिलावट के खिलाफ अभियान शनिवार को भी जारी रहा। जिसमें विशेष तौर पर नवरात्र में फलाहार के रूप में लिए जाने वाली खाद्य सामग्री जैसे सिघाड़े का आटा, कुटू आटा व अन्य फलाहार सामग्री में मिलावट पर प्रभावी रोक के लिए टीम गठित की गई है। खाद्य सुरक्षा विभाग की अभिहीत अधिकारी अर्चना धीरान ने बताया मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवकुमार कुमार के नेतृत्व में टीम ने अलग-अलग जगहों पर निरीक्षण किया। जिसमें टीम प्रभातनगर, किला रोड, सूरजकुंड, सदर बाजार व मवाना में अलग-अलग आठ दुकानों से नमूने भरे। जहां से टीम ने कुटू आटा, व्रत वाली नमकीन, भुने मूंगफली के दाने, ढोकला, बर्फी आदि के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.