Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर : देर रात पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया अनुज हत्‍याकांड का आरोपित, दनादन गोली बरसाकर हुई थी हत्‍या

Anuj Murder case मंगलवार रात में करीब 1100 बजे भोपा थाना क्षेत्र के ककराला रजवाहा पटरी पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ में मुजफ्फरनगर जिले के चर्चित अनुज हत्याकांड का एक आरोपित घायल हो गया।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 01:18 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 01:18 AM (IST)
मुजफ्फरनगर : देर रात पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया अनुज हत्‍याकांड का आरोपित, दनादन गोली बरसाकर हुई थी हत्‍या
Muzaffarnagar police arrested accused of Anuj murder in Encounter (Photo)

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मोरना कस्बे के चर्चित अनुज हत्याकांड के एक आरोपित को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। मंगलवार रात में करीब 11:00 बजे भोपा थाना क्षेत्र के ककराला रजवाहा पटरी पर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ में मुजफ्फरनगर जिले के चर्चित अनुज हत्याकांड का एक आरोपित घायल हो गया। पकड़ा गया हत्यारोपित कपिल पुत्र पवन निवासी मोरना थाना भोपा का रहने वाला है। घायल बदमाश पर थाना दौराला जिला मेरठ से 25,000 व मुजफ्फरनगर जिले के भोपा थाने से 25,000 का इनाम घोषित है। पुलिस ने बदमाशों के पास से बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद किया है। वहीं सूचना मिलते ही एसपी देहात नेपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं।

prime article banner

पुलिस ने किया था तीन हत्यारोपितों का पर्दाफाश

अनुज हत्याकांड में काफी फजीहत होने के बाद पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए तीन हत्यारोपितों अजीत व कपिल निवासीगण मोरना व राहुल निवासी भेड़ाहेड़ी के वारदात में शामिल होने का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने हत्या के पीछे पुरानी रंजिश का हवाला दिया था। हालांकि काफी छीछालेदर होने के बाद पुलिस ने कपिल को मुठभेड़ के बाद धर लिया, लेकिन दो अन्य शातिर अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं।

परिवार कर चुका पलायन, अभी तक नहीं लौटा

मेडिकल व्यवसायी अनुज कर्णवाल की हत्या के बाद भयभीत स्वजनों ने मोरना से पलायन कर दिया। अनुज की पत्नी अंजिता, पुत्रियों कशिश व गरिमा मुजफ्फरनगर में कहीं अपने जेठ के परिवार के साथ रह रही हैं, जबकि मुकदमे के वादी व अनुज के बड़े भाई हरिकांत तीजे के अगले दिन परिवार के साथ पलायन कर गए। तब पुलिस ने दावा किया था कि परिवार ने पलायन नहीं किया है और वह जल्द वापस लौट जाएगा। बावजूद इसके परिवार अभी तक वापस नहीं लौटा।

एसएचओ को हटाया, चौकी इंचार्ज-सिपाही हुए थे सस्पेंड

अनुज हत्याकांड के बाद मोरना की जनता में आये उबाल और प्रकरण को राजनीतिक रंग लेता देख एसएसपी अभिषेक यादव ने घटना के चौथे दिन मोरना के तत्कालीन चौकी प्रभारी जगपाल सिंह और बीट कांस्टेबल सचिन को निलंबित कर दिया था। इसके बाद भी वारदात का पर्दाफाश नहीं होने पर भोपा एसएचओ संजीव कुमार को भी एसएसपी ने हटा दिया। इंस्पेक्टर संजीव कुमार को चरथावल भेजते हुए चरथावल एसओ सूबे सिंह को भोपा की कमान सौंपी थी। वहीं थानाध्यक्ष सूबेसिंह यादव ने बताया कि अनुज कर्णवाल हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी अजीत पुत्र हिन्दपाल को पलवल हरियाणा में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.