Move to Jagran APP

डगआउट प्रकरण : पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर की खानापूरी, आरोपित अयान को मिली जमानत Meerut News

मेरठ में डगआउट कैफे एंड रेस्तरां में हुक्‍का पार्टी के मामले में जहां एक ओर पूरे शहर में खलबली मचा रखी है वहीं पुलिस की कमजोर पैरवी के कारण आरोपित को जमानत मिल गई।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 12:15 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 12:15 PM (IST)
डगआउट प्रकरण : पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर की खानापूरी, आरोपित अयान को मिली जमानत Meerut News
डगआउट प्रकरण : पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर की खानापूरी, आरोपित अयान को मिली जमानत Meerut News

मेरठ, जेएनएन। डग आउट कैफे एंड रेस्तरां में अश्लीलता के मामले में पुलिस की कार्रवाई एक बार फिर सवालों के घेरे में है। रेस्तरां स्वामी और मैनेजर पर मामूली कार्रवाई के बाद अयान पर भी कार्रवाई के नाम पर खानापूरी की गई। सेटिंग से उसे गिरफ्तार किया और उसके पास से मात्र 400 ग्राम गांजा बरामद दिखाया। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस कार्रवाई पर इसलिए सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि इतनी चरस खुद के प्रयोग के लिए रखी जा सकती है। एक किलो से ज्यादा होने पर इसका व्यावसायिक प्रयोग साबित होता है और यह गंभीर अपराध बनता है।

loksabha election banner

पॉक्सो और आइटी एक्ट का अपराध

अयान ने अपने बयान में बताया था कि वह इंस्टाग्राम पर नाबालिग लड़कियों से दोस्ती करता है। वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल बख्शी ने बताया कि ऐसे में अयान पर पॉक्सो और आइटी एक्ट का अपराध बनता है। उसकी कुछ वीडियो भी वायरल हुई हैं, जिसमें वह लड़कियों के साथ अश्लीलता करता दिखाई दे रहा है। ऐसे में चाइल्ड पोर्नोग्राफी एक्ट भी लगा देना चाहिए। लेकिन पुलिस ने यहां पर एनडीपीएस लगाकर अयान को कोर्ट में पेश किया। गांजा भी सिर्फ 400 ग्राम दिखाया गया है। अयान के अधिवक्ता ने इसी को आधार बनाकर उसे जमानत दिला दी। पुलिस ने दिल्ली रोड स्थित होटल के वीडियो को भी अपने मुकदमे का हिस्सा नहीं बनाया है। उस वीडियो में भी अयान लड़की के साथ अश्लीलता और चेहरे पर धुआं उड़ाता दिख रहा है।

दोनों लड़कियों का परिवार आया बैकफुट पर

अयान ने दो लड़कियों के नाम और परिवार की जानकारी दी है, जिसे मुकदमे का हिस्सा बनाया जाएगा। एक लड़की सेंट्रल मार्केट की रहने वाली है और दूसरी फूलबाग कालोनी में रहती है। अयान के बयान लेने के बाद पुलिस ने लड़कियों के घर पर संपर्क किया। कोई भी परिवार बेइज्जती के डर से सामने आने को तैयार नहीं है। इंस्पेक्टर नौचंदी आशुतोष कुमार का कहना है कि अयान के पास से मिली गांजे की पुडिय़ा को आधार बनाकर उसे पकड़ा गया है। हुक्का बार में अश्लीलता के मामले में कार्रवाई के लिए कोई आधार नहीं है।

बालिग के रूप में किया चालान

इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने बताया कि आरोपित को बालिग मानते हुए कोर्ट में पेश किया गया। उसकी सातवीं की टीसी की जांच की जाएगी। उसका मेडिकल कराकर उम्र की तस्दीक की जाएगी। पुलिस उसे बालिग ही मान रही है।

इनका कहना है

आरोपित अयान को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसको जमानत पर रिहा कर दिया।

- अजय साहनी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.