Move to Jagran APP

इंतजार खत्म सीबीएसई के छात्रों का शुरू हुआ ऑनलाइन पंजीकरण, ये छात्र करा सकते हैं पंजीयन

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबंध महाविद्यालयों में 2020- 21 स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सीबीएसई के छात्रों का इंतजार खत्म हुआ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 04:46 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 04:46 PM (IST)
इंतजार खत्म सीबीएसई के छात्रों का शुरू हुआ ऑनलाइन पंजीकरण, ये छात्र करा सकते हैं पंजीयन
इंतजार खत्म सीबीएसई के छात्रों का शुरू हुआ ऑनलाइन पंजीकरण, ये छात्र करा सकते हैं पंजीयन

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और संबंध महाविद्यालयों में 2020- 21 स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सीबीएसई के छात्रों का इंतजार खत्म हुआ। अब उनका प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को विवि का एडमिशन पोर्टल उनके लिए खुल गया है। विश्वविद्यालय ने इस बार छात्रों की सुविधा के लिए मोबाइल से फॉर्म भरने की व्यवस्था की है। स्नातक प्रथम वर्ष रेगुलर और प्रोफेशनल दोनों कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे। यूपी बोर्ड और आइसीएसइ के छात्र पहले से ही रजिस्ट्रेशन करा रहें हैं।

loksabha election banner

तीन कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन

स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेते समय तीन कॉलेजों का विकल्प भरना होगा। इसमें छात्र तीन अनुदानित कॉलेज भी भर सकते हैं चाहे तो केवल तीन प्राइवेट कॉलेज का विकल्प भर सकते हैं।

₹115 है रजिस्ट्रेशन शुल्क

स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए छात्र छात्राओं को ऑनलाइन ₹115 का शुल्क जमा करना होगा। यह शुल्क सभी छात्रों को देना होगा। वह चाहे किसी भी कैटेगरी के हो।

मोबाइल से भर सकेंगे फॉर्म विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म को मोबाइल फ्रेंडली बनाया है। छात्र-छात्राएं इसे आराम से अपने घर बैठे मोबाइल से भर सकेंगे।फॉर्म भरते समय मोबाइल से फोटो खींचकर अपलोड भी कर सकते हैं।

वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन का दिखेगा लिंक स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राएं विश्वविद्यालय के की वेबसाइट पर एडमिशन का लिंक देख सकते हैं। प्रवेश की नियमावली भी दिया गया है। जिसे वह देख कर फॉर्म भर सकते हैं ।

करीब दो लाख स्नातक में सीट

मेरठ और सहारनपुर मंडल में स्नातक कक्षाओं में करीब दो लाख सीट है। जिसमें प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू है। अभी तक 65 हजार रजिस्ट्रेशन हुए हैं। हालांकि अभी अंतिम रूप से फॉर्म सबमिट करने वाले कम हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.