Move to Jagran APP

CM Yogi adityanath Saharanpur Visit: कोरोना को कैसे हराना है, यही रास्ता तलाशेंगे सरकार, रणनीति पर होगा मंथन

आज शनिवार को सीएम योगी मंडल के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक कर तीन घंटे गहन चिंतन करेंगे और कोरोना को मात देने की रण्नीति बनाएंगे। जिले के कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 11:00 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 11:00 AM (IST)
CM Yogi adityanath Saharanpur Visit: कोरोना को कैसे हराना है, यही रास्ता तलाशेंगे सरकार, रणनीति पर होगा मंथन
CM Yogi adityanath Saharanpur Visit: कोरोना को कैसे हराना है, यही रास्ता तलाशेंगे सरकार, रणनीति पर होगा मंथन

सहारनपुर, जेएनएन। CM Yogi adityanath Saharanpur Visit कोरोना से जंग में सहारनपुर ने हौसलों की नई कहानी लिखी है। कोरोना सं जंग छिड़ते ही सहारनपुर ने रणक्षेत्र को जीत लिया। लंबे समय तक कोरोना वायरस को चित रखा। यूपी में सहारनपुर मॉडल बना तो 87 प्रतिशत रिकवरी रेट के दम पर प्रदेश में पहला स्थान तक हासिल किया, लेकिन पिछले कुछ दिनों में वायरस ने यहां अपने पैर जमाए हैं।

loksabha election banner

1300 से ज्यादा केस

यहां पर भी 1300 से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जबकि लंबे समय तक कोरेाना से कोई मौत न होने के बाद पिछले दिनों में यहां 23 जानें जा चुकी हैं। आंकड़ा बढ रहा है, तो सरकार भी सहारनपुर को लेकर चिंतित हुई है, खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में यहां आंकड़ा बढने को चिकित्सा सुविधा व उपचार की समीक्षा करने का निर्णय लिया, आज सीएम योगी मंडल के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक कर तीन घंटे गहन चिंतन करेंगे और कोरोना को मात देने की रण्नीति बनाएंगे।

3 घंटे शहर में रहेंगे सीएम, कोविड-19 की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शनिवार को सहारनपुर आने का कार्यक्रम आ गया है। मुख्यमंत्री शनिवार को 3 घंटे सहारनपुर में रहेंगे।  मुख्यमंत्री का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री शनिवार को दोपहर 1:05 पर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे वहां से 1:15 बजे मंडल आयुक्त सभागार में पहुंचेंगे। 1:15 से 1:45 तक का समय आरक्षित रखा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1:45 बजे से 2:15 बजे तक जनप्रतिनिधियों से वेट करेंगे। 2:15 बजे से 3:45 बजे तक मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में तीनों जनपदों के डीएम सीएमओ अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य के साथ कोविड-19 की समीक्षा करेंगे। 4:15 बजे मुख्यमंत्री एयरपोर्ट सरसावा पहुंचेंगे और वहां से विशेष विमान के द्वारा लखनऊ रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन पर भरे सड़कों के गड्ढे

सड़कों में बन चुके बड़े-बड़े गड्ढों से परेशान जनता को इस बात की राहत मिली है कि मुख्यमंत्री के आगमन के कारण कम से सड़कों के गड्ढों की याद तो प्रशासन को आ गई। सुबह से ही देहरादून-अंबाला हाईवे के बड़े-बड़े गड्ढों को भरा जा रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के गुजरने वाले संभावित मार्गों पर बने गड्ढों को भी भरा गया है। सर्किट हाउस रोड पर गड्ढे भरने के साथ ही वहां बने स्पीड ब्रेकर को तोड़ दिया गया है ताकि मुख्यमंत्री की गाड़ी को झटके न लगें।

झाडिय़ों को काटकर की सफाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के कारण मेडिकल कालेज से लेकर सहारनपुर तक हजारों की संख्या में पंचायतराज विभाग के कर्मचारियों को लगाकर सड़क किनारे उग चुकी झाडिय़ों को काटा जा रहा है। मेडिकल कालेज के बाहर उग चुकी झाडिय़ां इतनी बड़ी हो चुकी थी कि कालेज की दीवार भी दिखना बंद हो गई थी। मगर आज सफाई किये जाने के बाद एक बार फिर से दिवारे नजर आने लगी हैं। यही हाल सर्किट हाउस रोड पर लगे पेड़ पौधों का है यहां भी पेड़ पौधों की कटाई कर उनके सलीके में किया जा रहा है।

डिवाइडर पर रंग रोगन का काम

मुख्यमंत्री के आने की सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह से ही रंग रोगन का काम भी शुरू हो गया है। अंबाला रोड स्थित बडी नहर की रेङ्क्षलग पर पहली बार काले के बजाय भगवा रंग कर दिया गया। इसका कारण यह है कि सभी को इस बात की उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इसी रास्ते से होकर मेडिकल कालेज जाएंगे। शहर में डिवाइडरों पर भी रंग किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.