Move to Jagran APP

सीएम के आगमन की आहट से जिले में कंपन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 8 अगस्त को गौतमबुद्धनगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:06 AM (IST)
सीएम के आगमन की आहट से जिले में कंपन
सीएम के आगमन की आहट से जिले में कंपन

जेएनएन, मेरठ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 8 अगस्त को गौतमबुद्धनगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने आ रहे हैं। इस दौरान वे वहीं पर कोविड की मंडलीय समीक्षा भी करेंगे। इसमें सभी जनपदों के डीएम और अन्य अधिकारी शामिल होंगे। सीएम सहारनपुर भी जाएंगे। वहीं, सीएम के आगमन की आहट ने दूर-दूर तक कंपन पैदा कर दिया है। गुरुवार को दिनभर समीक्षा बैठक की तैयारियों के चलते हलचल मची रही। अफसरों को डर है कि सीएम कहीं मेरठ न आ जाएं। लिहाजा सभी अस्पतालों की खामियों को सुधारा जा रहा है और सभी विकास योजनाओं की गति बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। सभी विभागों के अफसरों को तलब करके उनकी योजनाओं का अपडेट और फोटो लेकर समीक्षा बैठक के लिए बुकलेट तैयार करने का कार्य भी किया गया।

loksabha election banner

सीएम के दौरे की सूचना मिलते ही मेरठ जनपद में भी पूरा तंत्र सक्रिय हो गया। सबसे पहले तो कोविड से संबंधित सभी अस्पतालों, वहां भर्ती मरीजों के इलाज, उनके वार्डो की साफ-सफाई तथा खाने आदि की नए सिरे से समीक्षा की गई। खामियों को दूर करने के लिए काम शुरू किया गया। इसके बाद विकास योजनाओं और सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं की मौजूदा स्थिति की रिपोर्ट तैयार करने का काम शुरू हुआ। मुख्यमंत्री की घोषणाओं के साथ बड़े विकास कार्यो का भी हालचाल लिया गया। प्रत्येक विभाग से यह डाटा प्राप्त करके समीक्षा बैठक के लिए बुकलेट तैयार की गई। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने भी विभिन विभागों के अफसरों के साथ बैठक करके सुधार के निर्देश दिए।

डीएम ने जताई नाराजगी

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने रात में नगर निगम, सभी नगर पालिका और नगर पंचायतों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने पॉलीथिन के विरुद्ध कार्रवाई न करने तथा कूड़े का निस्तारण न किए जाने पर नाराजगी जताई। बताया गया कि 12 नगर निकायों में कूड़े की छंटनी का काम शुरू कर दिया गया है। तीन में अभी यह शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने तत्काल सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं पर काम शुरू करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.