Move to Jagran APP

मजदूरी छोड़ पढऩे की इच्छा जताई तो माता-पिता ने किशोर की हत्‍या करने का किया प्रयास Muzaffarnagar News

किशोर ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। किशोर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह एक मदरसे में पढ़ने जाना चाहता था। लेकिन माता-पिता उसे मजदूरी पर भेज रहे थे।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 11:00 PM (IST)
मजदूरी छोड़ पढऩे की इच्छा जताई तो माता-पिता ने किशोर की हत्‍या करने का किया प्रयास Muzaffarnagar News
मजदूरी छोड़ पढऩे की इच्छा जताई तो माता-पिता ने किशोर की हत्‍या करने का किया प्रयास Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। शिक्षा आदमी को अच्छा इंसान बनाती है। सरकार भी पढ़ाई पर जोर दे रही है लेकिन कुछ लोग आज भी शिक्षा के महत्व को नजरअंदाज कर रहे हैं। एक किशोर ने मजदूरी करने से इन्कार किया तो माता-पिता ने फांसी लगाकर उसकी जान लेने की कोशिश की। किशोर ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। किशोर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह एक मदरसे में पढ़ने जाना चाहता था। लेकिन माता-पिता उसे मजदूरी पर भेज रहे थे। इस पर पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

loksabha election banner

किसी तरह भागकर बचाई जान

गुरुवार को शराफत कालोनी निवासी 15 वर्षीय किशोर अपने माता-पिता के खिलाफ शिकायती पत्र लेकर कोतवाली पहुंचा। बताया कि वह मोहल्ला सराफान के एक मदरसे में पढऩा चाहता है, लेकिन उसके माता-पिता मजदूरी कराते हैं। पढ़ाई की बात करने पर उसकी पिटाई करते हैं। गुरुवार को माता-पिता ने उसे जबरन काम पर भेजने का प्रयास किया। विरोध किया तो उसकी पिटाई की और गले में रस्सी का फंदा डालकर जान लेने की कोशिश की गई। उसने किसी तरह भागकर जान बचाई।

किशोर ने पुलिस से माता-पिता के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। हेड मोहर्रिर ने मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उधर, इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी का कहना है, तहरीर मिली है। किशोर से मिलकर बात करेंगे। मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.