Move to Jagran APP

B.Ed entrance exam 2020: बीएड प्रवेश परीक्षा नौ अगस्‍त को ही होगी, तैयारियों को आज देंगें अंतिम रूप Meerut News

B.Ed entrance exam 2020 आगामी नौ अगस्त को होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को शुक्रवार को अंतिम रूप दिया जाएगा।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 06:22 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 06:22 PM (IST)
B.Ed entrance exam 2020: बीएड प्रवेश परीक्षा नौ अगस्‍त को ही होगी, तैयारियों को आज देंगें अंतिम रूप Meerut News
B.Ed entrance exam 2020: बीएड प्रवेश परीक्षा नौ अगस्‍त को ही होगी, तैयारियों को आज देंगें अंतिम रूप Meerut News

मेरठ, जेएनएन। आगामी नौ अगस्त को होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को शुक्रवार को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके लिए डीएम ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक बुलाई है। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा नौ अगस्त को हो रही है। परीक्षा के लिए कुल 44 सेंटर बनाए गए हैं। जिन पर करीब 20 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिला प्रशासन ने बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को बैठक बुलाई है। यह बैठक विकास भवन सभागार में शाम 4 बजे से शुरू होगी। डीएम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में सभी केंद्र व्यवस्थापक, सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्टेटिक मजिस्ट्रेट को को बुलाया गया है। इसके साथ ही बीएड प्रवेश परीक्षा के नोडल अधिकारी एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी व सह नोडल अधिकारी व कोषागार प्रभारी चंद्रेश कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

prime article banner

परीक्षा के दौरान रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान नौ अगस्त को सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। डीएम अनिल ढींगरा ने गुरुवार को परीक्षा केंद्रों के लिए 17 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। इसके साथ ही सभी 44 केंद्रों पर एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके साथ ही हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस बल की तैनाती भी रहेगी।

बीएड प्रवेश परीक्षा पर लगी हैं सभी की निगाहें

बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर सभी की निगाहें लगी है। कोरोना वायरस महामारी के चलते कॉलेज व विवि की परीक्षाएं अभी तक नहीं हुई है। इसके साथ ही गत 5 जुलाई को होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा भी कोरोना वायरस महामारी के चलते नहीं हो पाई थी। वह परीक्षा भी स्थगित कर दी गई थी। लेकिन यह पहली परीक्षा होगी जो कोरोना काल में होगी। इस परीक्षा के होने के साथ ही फिर अन्य सभी परीक्षाओं का रास्ता भी खुलेगा।

16 अगस्त को खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा

इसके बाद आगामी 16 अगस्त को फिर खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा भी हो जाएगी। आयोग ने उस परीक्षा के लिए भी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इस कारण सभी की निगाहें बीएड प्रवेश परीक्षा पर लगी है। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के चलते कुछ छात्र बीएड प्रवेश परीक्षा कराए जाने का विरोध भी कर रहे हैं। उनका तर्क है कि परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पाएगा। ऐसे में कोरोना महामारी और फैल सकती है, इसलिए परीक्षा न कराई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.