मेरठ, जेएनएन। शहर में कोरोना का कहर सोमवार को भी जारी रहा। यहां आज कुल 42 नए मरीज मिलने से कोरोना मरीजों की कुल संख्‍या 1553 हो गई है। सोमवार को ही आज दो की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में यहां कुल मौतों की संख्‍या 81 हो चुकी है। सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि 57 वर्षीय सरस्‍वती विहार निवासी एक महिला की मौत हो चुकी है। वहीं 62 साल के ब्रह्मपुरी निवासी महिला की मौत हुई है।

2559 सैंपलों की जांच 

सीएमओ ने बताया कि सोमवार को 2559 सैंपलों की जांच की गई। राहत की बात यह रही कि आज 60 लोगों को डिस्‍चार्ज भी किया गया अब कुल 1003 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। साथ ही एक्टिव केस 466 ही रह गए हैं। बताया कि एडवोकेट, बिजनेस मैन, बैंक कर्मचारी, शॉपकीपर व मजदूर आदि लोग संक्रमित पाए गए हैं। मेरठ जोन में आज कुल 107 कोरोना पॉजिटिव और दो की मौत हो गई। 

बुलंदशहर में 27 पॉजिटिव

कोरोना के 27 नए मरीज मिलने से यहां कुल संक्रमितों की संख्‍या 932 हो चुकी है। साथ ही 18 को डिस्चार्ज किए जाने पर 640 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में 268 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। सहारनपुर में 11 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। इसमें यस बैंक के चार और कमर्मचारी संक्रमित हो गए। चार मरीजों की छुट्टी के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या 428 हो गई है। जनपद में कोरोना से संक्रमित 542 हो गए हैं जबकि एक्टिव केस 112 हो गई है। बागपत जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, लेकिन लोग ठीक भी हो रहे है। शनिवार को 18 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां संक्रमितों की कुल संख्‍या 459 हो चुकी है।

यहां रही राहत

शामली में सोमवार को छह नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं और एक मरीज को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। एक्टिव केस 35 हैं और कुल केस 192 हो गए हैं। अब तक सात की मौत भी हो चुकी है। मुजफ्फरनगर में भी कोरोना के तीन नए संक्रमित मिलने से यहां कुल संख्‍या 439 हो चुकी है। बिजनौर में आज एक भी केस नहीं मिला है। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस