Move to Jagran APP

COVID-19: मवाना के नगर पालिका चेयरमैन और शहर काजी समेत 40 क्वारंटाइन, सीमाएं खोली गईं Meerut News

Coronavirus मवाना में संक्रमित जमातियों के संपर्क में आए नपा चेयरमैन व शहर काजी समेत 40 लोगों को कृषक पीजी कालेज में क्वारंटाइन किया गया। सीमाएं फिलहाल खोल दी हैं।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:34 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 10:34 AM (IST)
COVID-19: मवाना के नगर पालिका चेयरमैन और शहर काजी समेत 40 क्वारंटाइन, सीमाएं खोली गईं Meerut News
COVID-19: मवाना के नगर पालिका चेयरमैन और शहर काजी समेत 40 क्वारंटाइन, सीमाएं खोली गईं Meerut News

मेरठ, जेएनएन। Coronavirus मवाना में संक्रमित जमातियों के संपर्क में आए नपा चेयरमैन व शहर काजी समेत 40 लोगों को सोमवार को कृषक पीजी कालेज में क्वारंटाइन किया गया। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस को इन लोगों को घर से निकालने में मशक्कत करनी पड़ी। मंगलवार को इनके नमूने लिए जाएंगे। 

loksabha election banner

27 लोग चिन्हित

डब्ल्यूएचओ व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सात संक्रमित जमातियों के संपर्क में आए 27 लोगों को चिन्हित किया था। इनमें नगर पालिका चेयरमैन अय्यूब कालिया, शहर काजी मौलाना नफीस और तहसील के जमाते सदर यूसुफ अंसारी भी शामिल हैं। सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर, इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी की अगुवाई में टीमें चिह्नित लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए भागदौड़ करती रहीं, लेकिन शाम तक यह संख्या मात्र 10 तक पहुंच सकी। अंत में पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी तो 40 लोग देर शाम तक कृषक पीजी कालजे पहुंच गए। इन्हें वहीं क्वारंटाइन कर दिया।

प्रशासन का कर रहे सहयोग

शहर काजी व चेयरमैन ने कहा कि उन पर दबाव नहीं है, बल्कि पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने के लिए शेल्टर हाउस में आए हैं। उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया गया है। अगर स्वास्थ्य विभाग उनकी जांच करता है तो मना नहीं करेंगे।

शहर काजी व अन्य को रखा जा सकता है अलग

चेयरमैन व शहर काजी को अलग रखा जा सकता है। माना जा रहा है कि इनके लिए नगर पालिका के गेस्ट हाउस को क्वारंटाइन रूम बनाया जा सकता है।

जमातियों के छिपे होने की सूचना पर दौड़ती रही पुलिस

दस विदेशी समेत 56 जमाती नौ मस्जिदों से मिल चुके हैं। सुबह से ही अन्य मस्जिदों में और जमाती छिपे होने की सूचना पर पुलिस दौड़ती रही। तीन का सुराग लगा लेकिन फिलहाल उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया गया है।

इनका कहना है

मवाना के चेयरमैन व शहर काजी समेत 40 को क्वारंटाइन किया गया है। मंगलवार को इनका स्वास्थ्य परीक्षण कर नमूने लैब में भेज देंगे।

- डा. सतीश भास्कर, प्रभारी चिकित्सक सीएचसी मवाना।

मवाना की सीमाएं खोलीं

सात जमाती कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मवाना की सील की गई सीमाएं सोमवार रात को 48 घंटे की समयावधि पूरी होने पर खोल दी गईं। वहीं, लॉकडाउन जारी रहेगा। डीएम अनिल ढींगरा ने मवाना नगर को 48 घंटे के लिए सील कर दिया था। रविवार को डब्लूएचओ व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे दिन अभियान चलाकर संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 27 लोगों को चिन्हित किया था। सोमवार को भी टीमें मोहल्ला हीरालाल, मोहल्ला कल्याण सिंह, खतौलिया चौक, मोहल्ला मुन्नालाल, इकरामनगर, भैंसा रोड पर जांच करती रही।

मस्जिद क्षेत्र ब्लाक

संक्रमित जमातियों को आसरा देने वाली नौ मस्जिदों के आसपास का क्षेत्र दूसरे दिन भी ब्लाक रहा। गलियों के मुहाने पर बल्लियां व अन्य इंतजाम किए हुए थे। कुछ लोगों ने इन्हें तोड़कर बाहर निकलने का प्रयास किया तो पुलिस ने सख्ती कर दौड़ा दिया। एसडीएम ऋषिराज का कहना है कि नगर की सीमा पर लगी बैरिके¨डग हटा दी गई हैं, लेकिन लॉकडाउन हटने तक व्यवस्था पूर्व की तरह यथावत रहेगी। बैंक खुलेंगे लेकिन अन्य जरूरत के सामान होम डिलीवरी के माध्यम से ही मिलेंगे। लोग घरों से बाहर निकले तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.