Move to Jagran APP

प्राचार्य ने शिक्षकों को दिए निर्देश- कॉलेज वेबसाइट पर अपलोड करें ई-कंटेंट Meerut News

कोरोना से शिक्षा प्रभावित होने से मेरठ कालेज चिंतित है। इस कारण प्राचार्य ने रविवार को शिक्षकों को निर्देश दिया कि वे जल्‍द से जल्‍द ई-कंटेंट कालेज के वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराएंं ।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 04:00 PM (IST)
प्राचार्य ने शिक्षकों को दिए निर्देश- कॉलेज वेबसाइट पर अपलोड करें ई-कंटेंट Meerut News
प्राचार्य ने शिक्षकों को दिए निर्देश- कॉलेज वेबसाइट पर अपलोड करें ई-कंटेंट Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोरोना वायरस की वजह से स्नातक और परास्नातक के इस सेमेस्टर की पढ़ाई पर पूरी तरह से ब्रेक लगा है। पठन-पाठन पर आई इस आकस्मिक बाधा से मेरठ कॉलेज भी चिंतित है। रविवार को कॉलेज के प्राचार्य ने सभी शिक्षकों से अपील की है कि वह कॉलेज की वेबसाइट पर ई-कंटेंट उपलब्ध कराएं।

loksabha election banner

लॉकडाउन की वजह से परंपरागत ढंग से कक्षाओं का संचालन संभव नहीं है। ऐसे में ऑनलाइन लेक्चर के वीडियो/ऑडियो, पीपीटी, नोट्स/मैटेरियल आदि के माध्यम से ही छात्रों को पढ़ाया जा सकता है। प्राचार्य डॉ. युद्धवीर सिंह ने समस्या को देखते हुए सभी शिक्षकों से ई-कंटेंट उपलब्ध कराने को कहा है। इसमें शिक्षकों को वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सचेत किया गया है। उन्होंने बताया कि शिक्षक कॉलेज की वेबसाइट पर ई-कंटेंट अपलोड कर छात्रों की सहायता कर सकते हैं। शिक्षक ऑनलाइन आडियो व वीडियो लेक्चर भी वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। अन्य नए और सकारात्मक उपाय व सुझाव भी आमंत्रित किए गए हैं।

ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे सेंट जेवियर्स के बच्चे

गंगा धाम कॉलोनी स्थित सेंट जेवियर्स किड्ज स्कूल के बच्चों को सीपीडीऑनलाइन डॉट कॉम के माध्यम से ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है। प्रधानाचार्य बबीता ढाका ने बताया कि लॉकडाउन के चलते प्राइमरी सेक्शन के नन्हें मुन्ने के लिए ऑनलाइन क्लासेज की व्यवस्था की गई है। निदेशक पीयूष कौशिक ने बताया कि पढ़ाई करते हुए बच्चे अपनी पिक्चर अपलोड कर स्कूल प्रबंधन को भेजते हैं।

छात्राएं कर रहीं जागरूक

आरजी डिग्री कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत टास्क फोर्स की छात्रएं लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए नियमित अलग-अलग उपायों से जागरूक कर रही हैं। स्नेहा कौशिक ने पोस्टर के माध्यम से संदेश दिया। प्राचार्य डॉ. अर्चना शर्मा ने छात्रओं के कार्य की सराहना की और उन्हें सामाजिक कायरे के लिए प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.