Move to Jagran APP

Positive India: सराहना का हकदार है आपका समाचार-पत्र वितरक, अप्रैल माह का करें अग्रिम भुगतान Meerut News

अप्रैल माह के अखबार के बिल का अग्रिम भुगतान करके उसके स्वजनों को संदेश दीजिए कि आप उसकी कर्तव्यनिष्ठा का सम्मान करते हैं। और उसका हर तरह से सहयोग करने को तैयार हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 03:30 PM (IST)
Positive India: सराहना का हकदार है आपका समाचार-पत्र वितरक, अप्रैल माह का करें अग्रिम भुगतान Meerut News
Positive India: सराहना का हकदार है आपका समाचार-पत्र वितरक, अप्रैल माह का करें अग्रिम भुगतान Meerut News

मेरठ, जेएनएन। महीने के पहले सप्ताह में आप हमेशा अपने समाचार-पत्र वितरक का बिल भुगतान करते हंै। वह समय आ गया। संभव है कि लॉकडाउन के कारण समाचार-पत्र वितरक आपके दरवाजे न आ सके। ऐसे में सुविधाजनक ऑनलाइन विकल्प चुनकर उसके बिल का भुगतान कर दीजिए, पर सिर्फ मार्च का नहीं। इस बार आपको मार्च के साथ अप्रैल का भी अग्रिम भुगतान करना है। सिर्फ इतना करके आप यह संदेश दे सकेंगे कि आप अपने समाचार-पत्र वितरक की कर्तव्यनिष्ठा का सम्मान करते हैं और उसका हर तरह सहयोग करने को तैयार हैं।

prime article banner

वैसे तो समाचार-पत्र वितरक का कार्य हर दिन कठिन होता है, पर कोरोना संकट के बीच तरह-तरह की अफवाहों और आशंकाओं से जूझते हुए उसने जिस साहस के साथ हमेशा की तरह आपके दरवाजे समाचार-पत्र पहुंचाना जारी रखा, वह कतई आसान नहीं है। इसके लिए वह आपकी सराहना का हकदार है। बेहतर होगा कि संकट की इस घड़ी में आप आर्थिक सहयोग करके उसकी कर्तव्यनिष्ठा की सराहना करिए। आपके लिए एक महीने के बिल का अग्रिम भुगतान बिल्कुल मामूली बात है, पर सभी ग्राहकों की उदारता का योग उसके परिवार का भरण-पोषण सुगम कर देगा। आपके वितरक ने पिछले महीने आपको जो बिल दिया था, उस पर उसका मोबाइल नंबर लिखा है। आप उसे कॉल करके उसका एकाउंट डिटेल पूछ लीजिए और अपनी सुविधानुसार ऑनलाइन भुगतान कर दीजिए। यदि इसके अलावा भुगतान का कोई विकल्प है तो आप उसे भी चुन सकते हैं। इसी तरह समाचार-पत्र वितरकों के पास भी विकल्प है कि वे कॉल करके या मैसेज के जरिये अपने ग्राहकों को अपना एकाउंट डिटेल बता दें ताकि वे ऑनलाइन बिल भुगतान कर सकें।

कर्मयोगी को अखबार का एक वर्ष का अग्रिम भुगतान

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर जब सभी लोग घरों में है, अखबार पाठकों तक विश्वसनीय व नवीन जानकारी पहुंचा रहा है। लोगों तक यह जानकारी पहुंचाने के लिए हर रोज कई कर्मयोगी पूरी सावधानी व तत्परता से वितरण कार्य कर रहे हैं। 21 दिनों के लॉकडाउन में भी प्रिंट मीडिया लोगों को कोरोना से सजग और इससे बचाव के तथ्य लोगों तक पहुंचा रही है। पत्र वितरक हर रोज कई मुश्किलों को पार हुए लोगों के दरवाजे तक समाचार-पत्र पहुंचा रहे हैं। इन कर्मयोगियों के जज्बे के प्रति आभार जताने के लिए पाठकों को विषम स्थिति देखकर मार्च व अप्रैल माह का अग्रिम भुगतान कर देना चाहिए। जिससे वह भी अपनी जरूरतों व जिम्मेदारियों पूरा कर सकें। कुछ पाठक पत्र वितरकों की कठिनाइयों को दूर करने के लिए आगे भी आ रहे हैं। शहर के शास्त्रीनगर एफ-144 निवासी श्रीकृष्ण अग्रवाल ने कर्मयोगी प्रशांत कुमार को एक वर्ष का अग्रिम भुगतान कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.