Move to Jagran APP

Meerut Lockdown Day 5: गरीबों की मदद को आगे आए शहर के विभिन्न संगठन, इस नंबर पर जानकारी देकर आप भी कर सकते है मदद

Positive India मेरठ में अब गरीब लोगों के मदद के लिए शहर के संगठन आगे आ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान संगठन भूखे और बेसहारा लोगों की मदद कर रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 10:51 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 10:51 AM (IST)
Meerut Lockdown Day 5: गरीबों की मदद को आगे आए शहर के विभिन्न संगठन, इस नंबर पर जानकारी देकर आप भी कर सकते है मदद
Meerut Lockdown Day 5: गरीबों की मदद को आगे आए शहर के विभिन्न संगठन, इस नंबर पर जानकारी देकर आप भी कर सकते है मदद

मेरठ, जेएनएन। Positive India शहर के विभिन्न संगठन ने लॉकडाउन की अवधि में गरीबों की मदद को आगे आए हैं। कई गरीबों को उनके घरों में राशन पहुंचा रहे हैं। वहीं सड़क के किनारे जीवन यापन करने और अपने घरों को पैदल लौट रहे लोगों को भोजन वितरित करने में कई संस्थाएं जुटी हैं। रामलीला कमेटी छावनी द्वारा रजबन, बंगला नंबर 233 और घंटाघर के सामने गरीब परिवारों के बीच 250 कट्टे आटा और आलू का वितरण किया गया। इस दौरान पवन गर्ग, गणोश अग्रवाल, विजय गोयल, मोहन लाल गर्ग, आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

इस नंबर पर दे सकते हैं सूचना  

जरूरतमंदों के लिए जन कल्याण वेलफेयर सोसायटी ने लाक डाउन की अवधि में 300 से 400 परिवारों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। संस्था के अध्यक्ष दुष्यंत रोहटा ने बताया कि जरूरतमंदों के लिए 9837572425,9837206970 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जिस पर कोई व्यक्ति सहायता के लिए काल कर सकता है। डा. राहुल पाराशर, डा. अक्षय भारद्वाज, सोनू गुर्जर, आशुतोष शर्मा इस मुहिम में सहयोग कर रहे हैं।

असौड़ा हाउस स्थित दिगंबर जैन मंदिर समिति के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पल्लवपुरम क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के सहयोग से गरीबों को भोजन वितरित किया गया। राकेश कुमार जैन, सुभाष, विपिन, कपिल, मनोज आदि मौजूद रहे।

वक्फ मनसबिया रेलवे रोड के शोएब जाफर फखरी और वक्फ मौहम्मद शफी व मुमताज के मुतवल्ली हसन मुर्तजा ने शहर के 150 परिवारों को राशन वितरित किया है। फखरी ने बताया कि गरीब परिवारों को चिन्हित कर उनके घरों में राशन पहुंचाया गया।

बतातें चलें कि शिया वक्फ बोर्ड ने लाक डाउन के दौरान गरीबों की मदद के लिए वक्फ को निर्देश जारी किए थे। सैफी संघर्ष समिति ने रजबन में आने जाने वाले लोगों को मास्क का वितरण किया। हनुमान चौक, वाल्मीकि चौक, गांधी पार्क के आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। अहमद सैफी ने 21 दिनों के लाक डाउन का पालन करने की अपील की। मेरठ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के इंद्रपाल सिंह और रजनीश कौशल ने 25 घरों में दवाओं का वितरण किया। लोगों ने फोन के माध्यम से दवा पहुंचाने की मांग की थी। हंिदूू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने मलिन बस्तियों में अनाज का वितरण किया। अंकित शर्मा, नितिन राठौर, आदि मौजूद रहे।

रालोद कार्यालय पर भोजन और ठहरने का प्रबंध

मेरठ जेएनएन। राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्षों को कार्यालय में घरों को वापस लौट रहे लोगों के ठहरने और भोजन का इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। सुनील रोहटा ने बताया कि लालकुर्ती स्थित जिला कैंप कार्यालय में दिल्ली से लौटने वालों के लिए पूरी व्यवस्था की गई है।

पीएनबी ने बांटे मास्क व सैनिटाइजर

मेरठ : कोरोना से बचाव के लिए पंजाब नेशनल बैंक की सुभाष बाजार शाखा ने शनिवार को ग्राहकों को मास्क व सैनिटाइजर प्रदान किया। शाखा प्रबंधक राहुल शर्मा ने बताया कि बैंक एक ओर जहां अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर रहा है वही कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई भी जारी रखते हुए लोगों को साथ जोड़ रहा है। यह हम सभी का दायित्व है इसलिए ग्राहकों को अपने आस-पास रहने वाले जरूरतमंद लोगों तक मास्क पहुंचाने के साथ ही सैनिटाइजर देकर उन्हें शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए भी प्रेरित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सामाजिक दायित्व के अंतर्गत इस तरह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

कंकरखेड़ा से दौराला तक खाने के पैकेट किए वितरित

कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन में मजदूर तबके के लोगों के सामने खाने और रहने की दिक्कत आ खड़ी हुई है। जिनके लिए पुलिस, प्रशासन ने समाजसेवी संगठनों के साथ मिलकर राशन वितरण किया जा रहा है। शनिवार को कंकरखेड़ा, मोदीपुरम, पल्लवपुरम, दौराला, सकौती और लावड़ में जरूरतमंदों को खाने के करीब एक हजार पैकेट वितरित किए। कंकरखेड़ा में इंस्पेक्टर बीपी सिंह ने ड्राइ राशन के सामान के पैकेट बनवाकर बांटे। पल्लवपुरम में एसओ दिग्विजय सिंह शाही के साथ असौड़ा हाउस से जैन समाज के विपिन कुमार जैन के अलावा पल्लवपुरम से राजेश कांत जैन, विद्युत विभाग के अधिशासी अधिकारी इंजीनियर योगेश कौशिक, टोल प्लाजा मैनेजर पंकज सिंह, सिक्योरिटी मैनेजर मनिंदर विहान आदि ने रुड़की रोड, पाबली फाटक, दुल्हैड़ा गांव के पास चित्तौड़गढ़ में जरूरतमंदों को तैयार खाना, चाय और ड्राई राशन का सामान वितरण किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.