Move to Jagran APP

COVID-19: ...तो मेरठ में एक समारोह में भी शामिल हुआ था कोरोना मरीज Meerut News

कोरोनावायरस से पीड़ित मरीज पिछले एक सप्ताह से मेरठ में पत्नी के साथ रुका हुआ था। माना जा रहा है कि उसने मेरठ में एक समारोह में भी शामिल हुआ था।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 10:21 AM (IST)
COVID-19: ...तो मेरठ में एक समारोह में भी शामिल हुआ था कोरोना मरीज Meerut News
COVID-19: ...तो मेरठ में एक समारोह में भी शामिल हुआ था कोरोना मरीज Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मेडिकल कालेज में भर्ती खुर्जा के मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के बाद मेरठ की भी सासें अटक गई हैं। सूचना के मुताबिक ये मरीज पिछले एक सप्ताह से मेरठ में पत्नी के साथ रुका हुआ था। माना जा रहा है कि उसने मेरठ में एक समारोह में भी शामिल हुआ था। उधर, जिला सर्विलांस विभाग देर रात तक मरीज के बारे में सूचना नहीं जुटा सका। कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से अब हड़कंप के हालात हैं।

loksabha election banner

बीमार सास को देखने मेरठ आया था

मेडिकल कैंपस में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद जहां डाक्टरों का ब्लडप्रेशर बढ़ गया, वहीं प्रशासनिक अधिकारियों की देर रात तक मीटिंग चलती रही। माना जा रहा है कि अधिकारियों ने मरीज की हिस्ट्री खंगाला तो उनकी चिंता बढ़ गई। एलआइयू की रिपोर्ट के मुताबिक ये मरीज एक सप्ताह पहले 19 मार्च को महाराष्ट्र के अमरावती से मेरठ में शास्त्रीनगर के एक मोहल्ले में स्थित अपनी ससुराल पहुंचा। बताया जा रहा है कि वो अपनी पत्‍नी के साथ अपनी बीमार सास को देखने आया था। एक समारोह में शिरकत करने के लिए रुक गया। रिश्तेदारों के साथ मेरठ में कई स्थानों पर गया। वह शास्त्रीनगर के साथ ही सोहराब गेट क्षेत्र में भी घूमा था। गत दिनों तबीयत बिगड़ने पर रिश्तेदारों ने इलाज कराया।

रिपोर्ट आते ही प्रोटेक्शन किट में नजर आए डाक्टर

कोरोना जैसे लक्षण उभरने पर गुरुवार दोपहर मेडिकल कालेज के फ्लू वार्ड में पहुंचा। डाक्टरों ने कोरोना के संदिग्ध वार्ड में भर्ती करा दिया। शनिवार सुबह सैंपल की जांच हुई तो रिपोर्ट पाजिटिव मिल गई। सूचना मिलने पर कोरोना वार्ड के मेडिकल स्टाफ में अफरा तफरी मच गई। डयूटी पर तैनात मेडिकलकर्मियों ने परसनल प्रोटेक्शन किट पहन लिया। एक दिन पहले संदिग्ध वार्ड में इस मरीज के इर्द गिर्द रहे मेडिकल स्टाफ में संक्रमण की आशंका देखते हुए उन्हें क्वारंटाइन में खा जा सकता है। उधर, सीएमओ डा. राजकुमार ने बताया कि मरीज की पूरी ट्रैवल हिस्ट्री पता की जा रही है।

तीन माह पहले खुर्जा आने की चर्चा

मरीज के जानकार ने बताया कि उक्त व्यक्ति की मेरठ के एक पॉश इलाके में ससुराल है। करीब तीन माह पहले वह अपनी पैतृक संपत्ति देखने और अपने रिश्तेदारों से मिलने खुर्जा आया था। इसके बाद उसकी कोई जानकारी नहीं है।

बुलंदशहर के खुर्जा में भी दहशत

महाराष्ट्र में रह रहे खुर्जा के मूलनिवासी व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी ने बुलंदशहर के खुर्जा में हलचल का माहौल बना दिया। तत्काल खुफिया इकाई और पुलिसकर्मियों ने उसके रिश्तेदारों से जानकारी जुटाई। जांच के दौरान सामने आया कि यह व्यक्ति महाराष्ट्र से सीधे मेरठ गया। वहां स्थित अपनी ससुराल में ही रह रहा था।

दस दिन पहले महाराष्ट्र से आया था

खुर्जा के एक मोहल्ला निवासी एक पचास वर्षीय व्यक्ति पिछले कई दशक से परिवार के साथ महाराष्ट्र में रह रहा था। शुक्रवार शाम मेरठ से सूचना आई कि उक्त व्यक्ति कोरोना वायरस से पीड़ित है। उसके बारे में जानकारी करने के लिए एलआइयू, सीओ और एसडीएम ने तलाश शुरू की। जांच-पड़ताल में सामने आया कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के जोर पकड़ने पर करीब दस दिन पहले उक्त व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ मेरठ आया था। इस बीच उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे अस्पताल पहुंचाया गया। जहां जांच के बाद कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। शुक्रवार शाम जैसे ही खुर्जा में उक्त व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिली तो अफरा-तफरी मच गई।

खुफिया विभाग भी सतर्क

खुफिया इकाई के साथ एसडीएम और सीओ ने खुर्जा स्थित रिश्तेदारों को तलाश किया और उनसे जानकारी जुटाई। जांच में सामने आया कि उक्त व्यक्ति खुर्जा आया ही नहीं था। डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि खुर्जा में उसकी बहन और अन्य रिश्तेदार रहते हैं, लेकिन युवक महाराष्ट्र से सीधे मेरठ के लिए गया था। वह खुर्जा आया ही नहीं था। एहतियात के तौर पर जांच कराई जा रही है। उधर, कोरोना संक्रमित मिलने की चर्चा के बीच क्षेत्र में तरह-तरह की अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.