Move to Jagran APP

फिल्म अभिनेता सलमान खान की सुपारी लेने वाले संपत नेहरा का शूटर रह चुका रवि Meerut News

मुठभेड़ में शुक्रवार को रवि भूरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सलमान खान का सुपारी लेने के साथ ही यह संपत नेहरा का सूटर भी रह चुका है।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 11:43 AM (IST)
फिल्म अभिनेता सलमान खान की सुपारी लेने वाले संपत नेहरा का शूटर रह चुका रवि Meerut News
फिल्म अभिनेता सलमान खान की सुपारी लेने वाले संपत नेहरा का शूटर रह चुका रवि Meerut News

मेरठ, जेएनएन। पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया कुख्यात रवि उर्फ भूरा राजस्थान के कुख्यात बदमाश संपत नेहरा का शूटर रह चुका है। संपत नेहरा ने 2018 में हैदराबाद में फिल्म अभिनेता सुपर स्टार सलमान खान की हत्या की सुपारी ली थी। संपत नेहरा को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। संपत नेहरा के साथ रवि ने दिल्ली के रानी बाग से एक अपहरण किया था, जिसमें संपत पर पांच लाख का इनाम घोषित हुआ था। पुलिस नायडू गैंग के अन्य बदमाशों की भी पड़ताल कर रही है। प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी अजय साहनी और एसपी सिटी अखिलेश नारायण मौजूद रहे।

loksabha election banner

शुक्रवार को रिजर्व पुलिस लाइन में एडीजी प्रशांत कुमार, आइजी प्रवीण कुमार ने आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मंगलवार को कंकरखेड़ा के आरके सिटी में डेढ़ लाख के इनामी शिव शक्ति के मुठभेड़ में ढेर होने के बाद कुख्यात रवि उर्फ भूरा बचकर निकल गया था। रवि उर्फ भूरा पुत्र रघुवीर निवासी जीवन पार्क कालोनी अलीपुर दिल्ली में रहता है, जो मूलरूप से रायशी मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर सिल्वर रंग की क्रेटा पुष्प विहार में बॉबी रजपुरा के घर के सामने खड़ी देखी गई। तभी दोपहर को साढ़े बारह बजे सीओ जितेंद्र कुमार और पल्लवपुरम थाना पुलिस ने घेराबंदी की। तभी बदमाश वहां से रेलवे रोड की तरफ भागने लगे। पुलिस ने ओवरटेक कर क्रेटा को रोक लिया, जिस पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में रवि उर्फ भूरा के पैर में गोली लगी। मौका पाकर उसके साथी पिंटू बंगाली एवं नितिन सैदपुरिया और एक अन्य बदमाश भाग गए। घायल रवि को पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया। तीनों बदमाशों की तलाश में कांबिंग की गई। उनका कोई पता नहीं चल पाया है।

एडीजी ने बताया कि पूछताछ में रवि ने बताया कि 30 जनवरी को मेरठ के वैष्णो धाम में बिजनौर में तैनात इंस्पेक्टर विपिन और प्रॉपर्टी डीलर विपिन की ऋतुराज के कहने पर हत्या करने आए थे। साथ ही उससे अगले ही दिन दिल्ली के एसीपी ललित मोहन नेगी की हत्या करनी थी। ललित मोहन नेगी ने शिव शक्ति नायडू पर मकोका लगा दिया था। रवि ने बताया कि ललित मोहन नेगी भी परतापुर में एक शादी समारोह में आए हुए थे। हनी और तिलकराज ने हत्या करने से इन्कार कर दिया, जिस पर हनी की गोली मारकर हत्या कर दी। साथ ही तिलकराज गोली लगने से घायल हो गया था। उसके बाद मौके से फरार हो गए थे। पुलिस रवि को रिमांड पर लेकर भी पूछताछ करेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.