Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day,16th February 2020: गिरिराज सिंह मेरठ में, छात्रा की हत्‍या,एमआइइटी में कोलाहल-2020, एथलीट संग मारपीट

केंद्रीय पशुपालन डेयरी व मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह रविवार को मेरठ में थे। उन्‍होंने पशुपालन को आय का स्रोत बनाने के लिए आह्वान किया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day,16th February 2020: गिरिराज सिंह मेरठ में, छात्रा की हत्‍या,एमआइइटी में कोलाहल-2020, एथलीट संग मारपीट
Top Meerut News of the day,16th February 2020: गिरिराज सिंह मेरठ में, छात्रा की हत्‍या,एमआइइटी में कोलाहल-2020, एथलीट संग मारपीट

मेरठ, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में कुछ लोग भारत को तोडऩा चाहते हैं। वे रविवार को मेरठ में थे। वहीं आन की खातिर ताऊ के लड़के ने छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। परिजन तीन घंटे तक घटना को छिपाए रहे। जानकारी पर पुलिस पहुंची और जांच में ऑनर किलिंग साबित होने पर परिवार के ही छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दूसरी ओर कोलाहल-2020 के तीसरे दिन ‘बैटल ऑफ बैंड’प्रतियोगिता कॉलेजों से डार्क होर्से बैंड, रामायन बैंड, बीट रेस बैंड और मदारी बैंड ने सुरों की महफिल का जादू बिखेरा। वहीं महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस के तमाम दावे हवाई साबित हो रहे हैं। छेड़छाड़ के मामले में जेल से छूटे मनचले ने एक एथलीट को वाट्सएप पर अश्लील मैसेज किया।

loksabha election banner

मोदी के नेतृत्‍व में देश प्रगति के पथ पर

भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय पशुपालन, डेयरी व मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह देश को तोडऩे की हरकत करने वालों को लगातार आगाह करते रहते हैं। मेरठ में मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को मेरठ जिला सहकारी बैंक के भवन का लोकार्पण किया। उनके साथ मेरठ से भाजपा के सांसद राजेंद्र अग्रवाल व जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष भी थे। बिहार के बेगूसराय से भाजपा के सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि देश में कुछ लोग भारत को तोडऩा चाहते हैं। ऐसी हालत में देश के लोगों को इनसे सचेत रहना होगा, जिससे देश विकास के मार्ग पर चलता रहे। मंत्री गिरिराज सिंह के निशाने पर पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू भी रहे। उन्होंने कहा कि देश में नेहरू अगर लम्बे समय तक होते तो यहां पर पशुपालन और मत्स्य पालन जैसे उद्यम की स्थिति काफी खराब होती। उन्होंने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति के पथ पर है।

आन की खातिर छात्रा की हत्‍या

आन की खातिर ताऊ के लड़के ने छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी। परिजन तीन घंटे तक घटना को छिपाए रहे। जानकारी पर पुलिस पहुंची और जांच में ऑनर किलिंग साबित होने पर परिवार के ही छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी बनी हुई है। सरधना थाना क्षेत्र के गढ़ी निवासी कक्षा 12 की छात्रा तान्या पुत्री जय विंदर का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग था। इसकी जानकारी होने पर परिजनों ने विरोध किया। उसका घर से निकलना बंद कर दिया था। बताया गया कि जय विंदर का बड़ा भाई धर्मवीर बराबर में ही रहता है। उनका लड़का प्रशांत इस बात को लेकर काफी समय से नाराज चल रहा था। शनिवार रात छात्रा ताऊ के घर गई थी, वहां प्रशांत ने उसे तीन गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

एमआइइटी में कोलाहल-2020

कोलाहल-2020 के तीसरे दिन ‘बैटल ऑफ बैंड’ प्रतियोगिता कॉलेजों से डार्क होर्से बैंड, रामायन बैंड, बीट रेस बैंड और मदारी बैंड ने सुरों की महफिल का जादू बिखेरा। बॉलीवुड गीतों में ..ये रात में जो ये नशा है, नशा ये कुछ नया नया है... झूम झूम झूम बाबा..कुरबां हुआ..तुझे कितना चाहने लगे हम...तेरा बन जाऊंगा...आदि सुरमयी धुनों से एमआइईटी के कोलाहल की सांस्कृतिक संध्या का माहौल रूहानी बना दिया। कलाकारों ने सूफी-संतों, कवियों की रचनाओं में दिए गए संदेशों को इस अंदाज में प्रस्तुत किया कि दर्शक भावविभोर हो गए। बैंड ने कबीर, बाबा फरीद जैसे सूफी संतों की कविताओं को भी नए व अलग अंदाज में प्रस्तुत किया। बैटल ऑफ़ बैंड प्रतियोगिता में मदारी बैंड प्रथम रहा, रामायन बैंड द्वितीय स्थान पर और डार्क होर्से तीसरे स्थान पर रहा। विजेताओं को 11 हज़ार रुपए नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

मनचले ने एथलीट के साथ की मारपीट

महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस के तमाम दावे हवाई साबित हो रहे हैं। छेड़छाड़ के मामले में जेल से छूटे मनचले ने एक एथलीट को वाट्सएप पर अश्लील मैसेज किया। रिप्लाई नहीं करने पर घर में घुसकर उससे मारपीट की और उसके भाई को भी पीटा। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। मनचले के डर से एथलीट ने प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम जाना छोड़ दिया है। रोती-बिलखती पीड़िता शनिवार को कप्तान ऑफिस पहुंची, लेकिन आइजी दफ्तर पर छात्रों के प्रदर्शन के चलते पुलिस अधिकारियों से उसकी मुलाकात नहीं हो पाई। इससे पीड़िता को निराश होकर वापस लौट जाना पड़ा। भावनपुर थाना क्षेत्र निवासी एक छात्रा पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स में कैरियर बनाकर परिवार का नाम रोशन करना चाहती है। इसके लिए वह प्रतिदिन स्टेडियम में प्रैक्टिस करती है। छात्रा का आरोप है कि मनचला उस पर दोस्ती करने का दबाव बनाता है। स्टेडियम आते-जाते समय उसका पीछा करता है। मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.