Move to Jagran APP

एनएच-119 नवीनीकरण को मांगे चार करोड़, पैच वर्क शुरू

जनवरी की बारिश के बाद एनएच-119 की हालत बिगड़ गई है। मोदीपुरम फ्लाईओवर से मवाना रोड स्थित यशोदा कुंज कॉलोनी तक की सड़क में जगह-जगह गड्ढों से हाल बेहाल हो गया है। हाल ही में इस सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग खंड गाजियाबाद ने लोक निर्माण विभाग को हैंडओवर किया गया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 06:07 AM (IST)
एनएच-119 नवीनीकरण को मांगे चार करोड़, पैच वर्क शुरू
एनएच-119 नवीनीकरण को मांगे चार करोड़, पैच वर्क शुरू

मेरठ, जेएनएन। जनवरी की बारिश के बाद एनएच-119 की हालत बिगड़ गई है। मोदीपुरम फ्लाईओवर से मवाना रोड स्थित यशोदा कुंज कॉलोनी तक की सड़क में जगह-जगह गड्ढों से हाल बेहाल हो गया है। हाल ही में इस सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग खंड गाजियाबाद ने लोक निर्माण विभाग को हैंडओवर किया गया था।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड को हैंडओवर की गई 11.5 किमी सड़क की हालत बेहद खराब है। लोनिवि ने वित्तीय वर्ष 2019-20 की कार्य योजना के तहत मोदीपुरम फ्लाई ओवर से यशोदा कुंज तक नवीनीकरण के लिए चार करोड़ का एस्टीमेट लखनऊ भेजा है। एस्टीमेट पर मुहर लगते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

भगत लाइंस पर हुआ पैच वर्क

इसे नामर्ल रुटीन कहें या फिर डिप्टी सीएम डा.दिनेश शर्मा के गंगा यात्रा में शामिल होने का कार्यक्रम, सोमवार को मवाना रोड पर कमिश्नरी आवास चौराहे से गंगानगर तक डिवाइडर के एक ओर लोनिवि प्रांतीय खंड ने पैच वर्क शुरू कर दिया। बता दें कि मंगलवार सुबह गंगा आरती में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम डा. दिनेश शर्मा इस रूट से सुबह 6 बजे निकलेंगे। फास्टैग एक्टिव नहीं, आ रही दिक्कत

मेरठ: यूपीएसआरटीसी की अधिकांश रोडवेज बसों पर लगे फास्टैग कार्ड एक्टिव न होने की वजह से सिवाया टोल प्लाजा पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस चालकों ने फास्टैग लगवा तो लिए, मगर वे एक्टिव न होने की वजह से टोल प्लाजा पर कैश की लेन में कैश देकर निकलना पड़ रहा है। ऐसी कई रोडवेज बसों पर लगे फास्टैग जो संबंधित कंपनी के थे, उन कंपनी से टोलकर्मियों ने बात कर कार्ड एक्टिव करने के लिए कहा। कई के फास्टैग हाथों हाथ एक्टिव हो गए, जबकि कई फास्टैग के लिए समय दिया गया।

15 जनवरी से एनएचएआइ के सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग लागू हैं। सिवाया टोल पर 12 में से 10 लेन पर फास्टैग और दो लेन पर कैश की गाड़ियों को निकाला जाता है। शनिवार को एनसीआर के शहरों से सैलानी उत्तराखंड की वादियों में सैर सपाटे पर जाते हैं और रविवार को वापस अपने घरों को रवाना होते हैं। ऐसे में इन दो दिनों में हाईवे पर वाहनों की संख्या अन्य पांच दिनों की अपेक्षा बीस फीसदी बढ़ जाती है। जिस कारण टोल प्लाजा के अलावा हाईवे पर जगह-जगह जाम के हालात बन रहे हैं। इसी कारण टोल प्लाजा पर शनिवार और रविवार को कैश की चार और फास्टैग की आठ लेन को चालू करना पड़ता हैं। ऐसे भी वाहन टोल पर फास्टैग की लेन में पहुंच जाते हैं, जिन पर फास्टैग कार्ड तो लगा रहता है, मगर वे एक्टिव अथवा ब्लैक लिस्ट में होता है। ऐसे वाहनों में प्राइवेट गाड़ियों के अलावा रोडवेज बसों की संख्या अधिक हैं, जबकि छोटे ट्रकों पर फास्टैग को लेकर दिक्कत नहीं आ रही। टोल अधिकारी प्रदीप चौधरी ने बताया कि रोडवेज की बसों पर एक्सिस बैंक के फास्टैग लगे हैं। इनमें अधिकांश फास्टैग एक्टिव नहीं है। दो दिन में एक दर्जन से अधिक फास्टैग को लेकर एक्सिस बैंक अधिकारियों से बातचीत कर चालू कराए गए। उनका कहना था कि फास्टैग बिना एक्टिव हुए न लें। सिर्फ 150 बन सके फास्टैग

मोदीपुरम : सिवाया टोल प्लाजा पर 26 जनवरी को एयरटेल पेमेंट बैंक, आइएचएमसीएल और पेटीएम कंपनी के स्टॉल लगे थे। जिन पर दिनभर में सिर्फ 150 फास्टैग कार्ड ही बन सके। टोल अधिकारियों का कहना है कि सरकारी अवकाश के चलते अधिकांश लोग घरों पर ही रहे। स्कूल, दफ्तरों की छुट्टी थी। सैर सपाटे पर भी राहगीर कम निकले। जिसके चलते फास्टैग भी कम ही लोगों ने बनवाए। हालांकि जब से लोकल पते पर टोल की फीस में छूट सिर्फ फास्टैग में ही मिलने को कहा गया है, तब से लोकल रहने वाले लोगों में जागरूकता आई है। सोमवार को दो सौ फास्टैग टोल प्लाजा से बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.