Move to Jagran APP

किला व गढ़ रोड जस के तस, बागपत रोड पर गति धीमी

दैनिक जागरण के गड्ढे में सड़क अभियान के तहत मंगलवार को शहर के सभी मुख्य सड़कों पर चल रहे कार्य की पड़ताल की गई। मेरठ

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 06:23 AM (IST)
किला व गढ़ रोड जस के तस, बागपत रोड पर गति धीमी
किला व गढ़ रोड जस के तस, बागपत रोड पर गति धीमी

मेरठ, जेएनएन। दैनिक जागरण के 'गड्ढे में सड़क' अभियान के तहत मंगलवार को शहर के सभी मुख्य सड़कों पर चल रहे कार्य की पड़ताल की गई। इस दौरान पाया गया कि लोक निर्माण विभाग ने दिल्ली रोड व बागपत रोड पर काम शुरू कर दिया है। रोहटा रोड का कार्य लगभग पूरा हो गया है। किला रोड पर कार्य अभी शुरू नहीं हो सका है। बागपत रोड पर पैचिंग पूरा होने के बाद ही किला रोड पर कार्य किया जाएगा। एनएचएआइ के अधीन मोदीपुरम से यशोदा कुंज कॉलोनी तक पैचिंग जारी है। गढ़ रोड पर कार्य शुरू होने की कोई संभावना अभी दिखाई नहीं पड़ती है।

loksabha election banner

रोहटा रोड की लेंथ पूरी, डिवाइडर अधूरा

लोनिवि के अंतर्गत फ्लाई ओवर से लखवाया गांव तक 4.175 लंबी सड़क को 12.45 करोड़ के एस्टीमेट से सीसी रोड तैयार की गई है। चार माह से चल रहे कार्य में सड़क की लेंथ पूरी हो गई। अब डिवाइडर पर कार्य शुरू होगा। इसकी गुणवत्ता बेहद मजबूत तैयार की गई है।

दिल्ली रोड का नवीनीकरण जारी

परतापुर फ्लाई ओवर से बेगमपुल तक 11.7 किमी लंबी यह सड़क लोनिवि मेरठ प्रांत डिविजन के अंतर्गत आती है। कुल 6.19 करोड़ की लागत से सड़क का नवीनीकरण जारी है। मंगलवार को परतापुर फ्लाई ओवर से कुंडा मोड तक कार्य किया गया।

बागपत रोड पर धीमी गति से पैचिंग

लोनिवि के अंतर्गत फुटबाल चौराहे से बाइपास तक 4.8 किमी लंबी बागपत रोड पर पैचिंग धीमी गति से चल रही है। इस सड़क के लिए विभाग ने 20 दिन पूर्व पांच करोड़ का एस्टीमेट बनाकर भेजा था, जो अभी पेंडिंग में है। बागपत रोड पर पैचिंग कार्य धीमी गति से चल रहा है।

अभी गड्ढों से जूझती रहेगी किला रोड

लोनिवि के अंतर्गत यादगारपुर पुलिस चौकी से किला-परीक्षितगढ तक चार किमी के गड्ढों को पैच करने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले 90.85 लाख की धनराशि स्वीकृत है, लेकिन कार्य पूरा नहीं हो सका। अधिकारियों का कहना है कि बागपत रोड का ठेकेदार ही किला रोड पर कार्य करेगा। इसके लिए अभी बागपत रोड पर काम पूरा करने की प्रतीक्षा करने पडेगी।

मोदीपुरम से यशोदा कुंज तक पैचिंग

एनएच खंड गाजियाबाद के अंतर्गत मोदीपुरम फ्लाई ओवर से यशोदा कुंज कॉलोनी तक 11.8 लंबी सड़क में 5 लाख की लागत से गड्ढों में पैचिंग चल रही है। एक सप्ताह में कार्य पूरा हो जाएगा। मंगलवार को डिफेंस कॉलोनी से कसेरूखेड़ा पुल तक पैचिंग हुआ।

गढ़ रोड पर अभी कोई उम्मीद नहीं

मेरठ से गढमुक्तेश्वर तक 38 किमी लंबे इस हाइवे को लोनिवि ने डेढ़ वर्ष पूर्व एनएच बागपत खंड को हैंड ओवर कर दिया था। तब से बाद इस हाइवे पर कोई काम नहीं हो पाया। एनएच ने इसे टू लेन से चार लेन में परिवर्तित करने के लिए भारत सरकार को 25 करोड़ का एस्टीमेट व डीपीआर बनाकर भेज रखा है। जो अभी पेंडिंग में है। अभी कार्य आरंभ होने की कोई उम्मीद नहीं है। 'गड्ढामुक्त सड़कें सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। किला रोड पर भी जल्द ही कार्य शुरू होगा। अन्य सड़कों पर कार्य जारी है।'

- अधीक्षण अभियंता, संजीव भारद्वाज, लोनिवि, मेरठ सर्किल

--

मोदीपुरम से यशोदा कुंज तक पैचिंग जारी है। सप्ताह भर में कार्य पूरा हो जाएगा। - नारायण सिंह, अधिशासी अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग, खंड गाजियाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.