Move to Jagran APP

आवेदकों के सब्र का बांध टूटा, आरटीओ में तोड़फोड़

आरटीओ कार्यालय में सोमवार को लाइसेंस बनवाने पहुंचे लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने आरटीओ भवन में तोड़फोड़ की। जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने गुस्साए आवेदकों को समझा बुझाकर शांत किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 06:32 AM (IST)
आवेदकों के सब्र का बांध टूटा, आरटीओ में तोड़फोड़
आवेदकों के सब्र का बांध टूटा, आरटीओ में तोड़फोड़

मेरठ, जेएनएन : आरटीओ कार्यालय में सोमवार को लाइसेंस बनवाने पहुंचे लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने आरटीओ भवन में तोड़फोड़ की। जमकर हंगामा हुआ। पुलिस ने गुस्साए आवेदकों को समझा बुझाकर शांत किया।

loksabha election banner

सोमवार को सारथी भवन से शुरू होकर भीड़ आरटीओ कार्यालय के बाहर गेट तक पहुंच गई। आवेदकों का नंबर जब दोपहर बाद भी नहीं आया तो उनके सब्र का बांध टूट गया। इस दौरान कुछ दलाल अपने आवेदन लेकर जबरन आरटीओ कार्यालय में घुस गए। सुबह से लाइन में लगे आवेदकों ने विरोध करते हुए हंगामा दिया। दलाल गाली-गलौज व मारपीट पर उतारू हो गए। आरोप है कि दलालों ने आवेदकों को धमकाया। गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए सारथी भवन में तोड़फोड़ कर दी। आवेदकों ने कतार में लगाने के लिए भवन में स्थापित रेलिंग को भी तोड़ दिया। फोटो खींचने वाला कैमरा भी टूट गया। सुरक्षा कर्मचारियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। बाद में थाना पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए लोगों को शांत किया। घटना को देखते हुए आरटीओ अधिकारी मंगलवार को पुलिस की मौजूदगी में लाइसेंस बनवाने की बात कह रहे हैं। आरटीओ विजय कुमार का कहना है कि आवेदकों की भीड़ बढ़ने के चलते अव्यवस्था फैल गई। बेकाबू लोगों ने स्टाफ के सदस्यों से भी हाथापाई की है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। चालान से बचने को दी सलाह

मेरठ, जेएनएन: बेगमपुल चौराहे पर सोमवार को एंटी करप्शन मूवमेट की ओर से अभियान चलाया गया। जिसमें मोटर व्हीकल एक्ट में हुए बदलावों को लेकर चालान से बचने की तकनीक को बताया। एंटी करप्शन मूवमेट के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.ओमकार गुप्ता ने सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाकर राहगीरों को इश्तिहार बांटे। लोगों से कहा कि जुर्माने की राशि से बचने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, वाहन का प्रदृषण, वाहन का बीमा साथ रखे। अगर कागजात के चोरी होने का डर है तो डिजिलाकर एप में भी कागजात रख सकते हैं। कहा कि अगर वाहन का कोई कागजात घर छूट गया है तो पुलिस से झगड़ा या रिश्वत की पेशकश ना करें। ट्रैफिक पुलिस के दफ्तर जाकर संबंधित अधिकारी को कागजात दिखाएं। कागजात सही पाए जाने पर जुर्माने की राशि नहीं ली जाएगी। साथ ही नाबालिग बच्चों को वाहन ना चलाने दे। - जासं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.