Move to Jagran APP

मेरठ की बेटियों ने चेक गणराज्य में फहराया तिरंगा

मेरठ की दो बेटियों ने एक बार फिर चेक गणराज्य में तिरंगा फहराया है। भारत की तरफ से खेलते हुए पारूल चौधरी ने स्वर्ण पदक जीता है जबकि छवि सहरावत ने रजत पदक जीता है। मेरठ

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 06:27 AM (IST)
मेरठ की बेटियों ने चेक गणराज्य में फहराया तिरंगा
मेरठ की बेटियों ने चेक गणराज्य में फहराया तिरंगा

जेएनएन, मेरठ: मेरठ की दो बेटियों ने एक बार फिर चेक गणराज्य में तिरंगा फहराया है। भारत की तरफ से खेलते हुए पारूल चौधरी ने स्वर्ण पदक जीता है, जबकि छवि सहरावत ने रजत पदक जीता है। दोनों खिलाड़ियों के विजेता बनने की सूचना मिलने पर मेरठ के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर है।

loksabha election banner

चेक गणराज्य में व‌र्ल्ड रेलवे एथलेटिक चैंपियनशिप का आयोजन 10 सितंबर से 13 सितंबर के बीच हुआ। इसमें आखिरी दिन मेरठ की धाविका पारुल चौधरी ने 3000 मीटर और 800 मीटर की दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। एक अन्य मुकाबले में पारुल चौधरी के साथ कदम से कदम मिलाते हुए छवि सहरावत ने 200 मीटर और 400 मीटर की दौड़ में रजत पदक पर कब्जा जमाया। यह पहला अवसर नहीं है जब भारत की ओर से खेलते हुए मेरठ के खिलाड़ियों ने पदक जीता हो। इससे पहले भी महिला एथलीट पदक जीत चुकी है। जिला एथलेटिक संघ के सचिव अनु कुमार ने बताया कि पुणे में आयोजित रेलवे चैंपियनशिप में निधि सिंह ने 100 मीटर, 200 मीटर में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता था। जिला एथलेटिक संघ के अध्यक्ष आशुतोष भल्ला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग गुप्ता ने खिलाड़ियों को बधाई दी। राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड

दौराला के इकलोता गांव की पारुल के जीत का सिलसिला जारी है। अभी अगस्त में लखनऊ में हुए राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप पांच हजार मीटर की दौड़ में उन्होंने गोल्ड जीता था।

बैडमिंटन में पदक विजेताओं का सम्मान

मेरठ: यूपी स्टेट अंडर- 17 बैडमिंटन टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीतकर आने पर छात्राओं का करण पब्लिक स्कूल में स्वागत किया गया। आगरा में चल रही प्रतियोगिता में खुशी पंत और काव्या ने कांस्य पदक जीता। स्कूल के डायरेक्टर निर्मल सिंह, चेयरमैन भानु प्रताप सिंह ने खिलाड़ियों को नेशनल और इंटरनेशनल स्तर की प्रतियोगिताओं में खेलने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर कोच समीर, स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.