Move to Jagran APP

श्मशान घाट से बच्चों के शव गायब, विरोध में प्रदर्शन

बच्चा श्मशान घाट माधवपुरम से लगातार बच्चों के शव गायब होने के विरोध में सोमवार को शिवसेना ने कमिश्नरी चौराहे से लेकर कलक्ट्रेट तक विरोध प्रदर्शन कर जुलूस निकाला। बाद में डीएम के नाम ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 06:28 AM (IST)
श्मशान घाट से बच्चों के शव गायब, विरोध में प्रदर्शन
श्मशान घाट से बच्चों के शव गायब, विरोध में प्रदर्शन

मेरठ, जेएनएन: बच्चा श्मशान घाट माधवपुरम से लगातार बच्चों के शव गायब होने के विरोध में सोमवार को शिवसेना ने कमिश्नरी चौराहे से लेकर कलक्ट्रेट तक विरोध प्रदर्शन कर जुलूस निकाला। बाद में डीएम के नाम ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष युवा सेना अवनीश आर्य के नेतृत्व में शिव सैनिक कमिश्नरी चौराहा पहुंचे। उनका कहना था कि माधवपुरम स्थित खसरा संख्या-2248 पर ढाई हजार मीटर जमीन बच्चा श्मशान घाट के रूप में नगर-निगम में दर्ज है। बच्चों के शवों को उक्त श्मशान घाट में लोग दफनाते हैं अगले दिन शव नहीं मिलते हैं। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि तंत्र क्रिया करने वाले लोग बच्चों के शवों को निकालकर ले जाते हैं। जिससे पीड़ित परिवार के साथ आमजन में भी आक्रोश व्याप्त है। इनके अतिरिक्त आवारा कुत्ते व जानवर भी बच्चों के शव को निकालकर ले जाते हैं।

शिवसैनिकों ने मांग की कि बच्चों के शवों को गायब करने वाले तांत्रिको पर कार्रवाई की जाए। साथ ही श्मशान घाट की चारदीवारी व गेट लगाकर चौकीदार की व्यवस्था की जाए।

हेड कांस्टेबल की लड़की से मिलने पहुंचा प्रेमी, छत से कूदा

गंगानगर : हेड कांस्टेबल की लड़की से मिलने के लिए पड़ोसी प्रेमी युवक देर रात छत पर जा पहुंचा। जहां आहट सुनकर युवती के परिजन जाग गए। आनन-फानन में युवक छत से कूद गया, जिससे उसकी टांग टूट गई। परिजनों ने थाने पहुंचकर मामले की जानकारी देते हुए अपहरण का आरोप लगाया। करीब छह घंटे बाद युवती लौटकर स्वयं घर पहुंची। जिसके बाद परिजनों ने कार्रवाई से इन्कार कर दिया।

एक कॉलोनी में देर रात करीब तीन बजे हेड कांस्टेबल की लड़की से मिलने के लिए उसका पड़ोसी प्रेमी छत पर पहुंचा। इस दौरान हेड कांस्टेबल का परिवार जाग गया। परिजन छत की ओर दौड़े तो युवक छत से नीचे कूद गया। जिससे उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया। परिजनों ने युवती को काफी देर तक आसपास तलाश किया, लेकिन कहीं नहीं मिली। परिजनों ने थाने पर मामले की जानकारी दी। पुलिस ने युवक के परिवार से दो लोगों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। करीब 6 घंटे बाद युवती स्वयं से ही घर वापस लौट आई और पिता की डांट से क्षुब्ध होकर चले जाने की बात कही। वहीं, घायल युवक घर से फरार हो गया। एसओ गंगानगर रवि चंद्रवाल का कहना है कि कोई तहरीर नहीं आई है। दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। लड़के के घायल होने की जानकारी नहीं है।

दर्जी के साथ फरार हुई छात्रा बरामद

दो दिन पूर्व लापता इंटर कॉलेज की छात्रा को पुलिस ने सोमवार शाम सकुशल बरामद कर लिया। परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए थाने पर तहरीर दी थी। सोमवार शाम छात्रा को एक टेलर दर्जी के साथ बरामद कर लिया गया। एसओ रवि चंद्रवाल ने बताया कि युवती के मंगलवार को बयान दर्ज कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.