Move to Jagran APP

एलेक्जेंडर एथलेटिक्स क्लब : तीखी नोकझोंक के बीच सदस्यता सूची पर हुई सुनवाई Meerut News

हालांकि शहर के प्रतिष्ठित दा एलेक्जेंडर एथलेटिक्स क्लब की अंतिम सदस्‍यता सूची आज यानी मंगलवार को जारी होगी लेकिन सोमवार को इस मुद्दे पर तीखी नोकझोंक हुई।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 09:57 AM (IST)
एलेक्जेंडर एथलेटिक्स क्लब : तीखी नोकझोंक के बीच सदस्यता सूची पर हुई सुनवाई  Meerut News
एलेक्जेंडर एथलेटिक्स क्लब : तीखी नोकझोंक के बीच सदस्यता सूची पर हुई सुनवाई Meerut News
मेरठ, जेएनएन। सोमवार को तीखी नोकझोंक के बीच शहर के प्रतिष्ठित दा एलेक्जेंडर एथलेटिक्स क्लब की सदस्यता सूची पर सुनवाई हुई। एक गुट ने चार अगस्त को होने वाले चुनाव को टालने की कोशिश की, लेकिन चुनाव अधिकारी ने स्पष्ट कर दिया कि चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे। मंगलवार शाम तक अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।
सुनवाई में ये लोग मौजूद
सदस्यता सूची पर आपत्ति के बाद निर्वाचन अधिकारी दिलीप कुमार गुप्ता ने सोमवार को सुनवाई का समय निर्धारित किया था। पहले क्लब के पूर्व कोषाध्यक्ष गौरव अग्रवाल एवं मौजूदा कार्यकारिणी के सदस्य शुभेंद्र मित्तल, कमल भार्गव, अजय अग्रवाल, पूर्व सचिव आलोक बंसल व अमित संगल, पूर्व उपाध्यक्ष राकेश जैन व विपिन अग्रवाल पहुंचे। इसके बाद सचिव मुकेश गुप्ता, जय प्रकाश अग्रवाल, आनंद अरोरा, क्लब मैनेजर अजय गुप्ता और अधिवक्ता पवित्र नारायण पहुंचे।
हुई तीखी नोकझोंक
चुनाव अधिकारी ने दोनों ओर से दो-दो सदस्यों को मौजूद रहने के निर्देश दिए। दोनों ओर से आपत्ति जताई गई। कार्यकारिणी सदस्य कमल भार्गव के आपत्ति दर्ज कराने के बावजूद दूसरी ओर से बिल्डर जय प्रकाश अग्रवाल व आनंद अरोरा कक्ष से बाहर नहीं हुए। सुनवाई के दौरान ही क्लब सदस्य आनंद अरोरा व कमल भार्गव के बीच नोकझोंक भी हुई।
सुनवाई में यह तर्क दिए
सुनवाई के दौरान आपत्तिकर्ताओं ने दलील पेश की कि पिछले छह सालों से नेहा अग्रवाल पत्‍नी अमर अग्रवाल, पिंकी अग्रवाल पत्‍नी जयप्रकाश अग्रवाल बिल्डर व आशा रानी पत्‍नी राजेंद्र गुर्जर का नाम बतौर सदस्य दर्ज नहीं है। साथ ही इन तीनों की ओर से क्रमश वर्ष- 2014 व 2017 के चुनावों में न तो शिकायत की गई और न ही कोई आपत्ति दर्ज कराई गई। इसके अलावा आपत्तिकर्ता ने कुछ दस्तावेज भी प्रस्तुत किए। जिससे यह साबित होता है कि वर्ष-2013 में मौजूदा सदस्यों की पत्‍नियों को 51 हजार रुपए के भुगतान के बाद सदस्य बनाया जा सकता है, को निरस्त कर दिया गया था। क्लब ने ऐसे 10 लोगों को नवम्बर 2013 में धनराशि स्पीड पोस्ट द्वारा लौटा दी थी।
आज जारी होगी अंतिम सूची
सचिव मुकेश गुप्ता और बिल्डर जय प्रकाश अग्रवाल की ओर से यह तर्क दिया गया कि जो सदस्य बनाए जाने का प्रस्ताव वर्ष-2013 में पारित हुआ था, वही अमल में है और निरस्त नहीं किया गया है। लिहाजा तीनों महिलाएं क्लब की सदस्य हैं। वहीं, निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि मंगलवार को अंतिम सदस्यता सूची जारी की जाएगी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.