Move to Jagran APP

प्रहलाद नगर प्रकरण : सुरक्षा चक्रव्यूह से अब नहीं बचेगा कोई संदिग्ध Meerut News

मेरठ में प्रहलाद नगर में शरारती तत्वों की अराजकता को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए पुलिस ने कालोनी में सुरक्षा का चक्रव्यूह बना दिया है। वाहनों की भी चेकिंग की जा रही है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 03:08 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 03:08 PM (IST)
प्रहलाद नगर प्रकरण : सुरक्षा चक्रव्यूह से अब नहीं बचेगा कोई संदिग्ध  Meerut News
प्रहलाद नगर प्रकरण : सुरक्षा चक्रव्यूह से अब नहीं बचेगा कोई संदिग्ध Meerut News
मेरठ, जेएनएन। लिसाड़ी गेट क्षेत्र के प्रहलाद नगर में शरारती तत्वों की अराजकता को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए पुलिस ने कालोनी में सुरक्षा का चक्रव्यूह बना दिया है। कालोनी के मुख्य तीन रास्तों पर पहले से ही पिकेट लगी हुई है। वहीं अब सुबह, दोपहर, शाम और रात को कालोनी की गलियों में पुलिस पैदल गश्त कर संदिग्ध राहगीरों पर पैनी नजर रखेगी। तीनों रास्तों से कोई भी बिना चेक हुए कालोनी के अंदर प्रवेश नहीं कर सकता। मंगलवार को थाना पुलिस ने पीएसी के साथ गश्त कर संदिग्धों की तलाशी ली और नाम-पते नोट किए। कालोनी के लोगों से छोटी से सूचना भी पुलिस को तत्काल बताने को कहा गया।
शरारती तत्‍व कर रहे परेशान
प्रहलाद नगर के चारों ओर संप्रदाय विशेष के लोगों के मकान हैं। प्रहलाद नगर कालोनी के रास्तों से ही इस्लामाबाद और अन्य मोहल्लों में आने जाने का रास्ता बना हुआ है। कालोनी के अंदर शरारती तत्वों ने लूटपाट, छेड़छाड़, चोरी, स्टंटबाजी, फायरिंग तक की घटनाओं को अंजाम दिया है। शरारती तत्वों से परेशान होकर लोगों ने मकान बेचकर प्रहलाद नगर से जाना शुरू कर दिया। पलायन का मुद्दा मीडिया में सुर्खियां बना तो पुलिस-प्रशासन हरकत में आया।
वाहनों की हो रही चेकिंग
रामलीला मैदान, इस्लामाबाद बॉर्डर और लिसाड़ी गेट थाने के सामने पुलिस पिकेट लगाई गई। इस्लामाबाद बॉर्डर पर पुलिस के अलावा पीएसी के जवान तैनात किए गए। सीओ कोतवाली ने सोमवार रात लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर क्राइम संग बैठक कर प्रहलाद नगर में पिकेट होने के अलावा गली-गली में गश्त कर संदिग्धों पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। मंगलवार को पुलिस, पीएसी के जवानों ने रामलीला मैदान, थाना रोड, मंदिर रोड पर गश्त कर वाहनों को चेक कर नाम,पते पूछे।
ब्‍योरा जुटाया जा रहा
लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के प्रहलादनगर से पलायन करने वालों की फिक्र में खाकी दुबली होती जा रही है। दूसरी जगह बसने वाले लोगों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। पुलिस उनका बयान दर्ज करेगी कि उन्होंने घर स्वेच्छा से बेचा है या भय के कारण। सरकार और कोर्ट के सवालों का जवाब देने के लिए पुलिस ने मजबूत होमवर्क शुरू कर दिया है।
दावा, लोगों ने बेचा मकान
स्थानीय भाजपा पार्षद जितेंद्र पाहवा, पूर्व पार्षद इंद्रजीत कथूरिया, भाजपा नेता भवेश मेहता समेत कालोनी के लोगों का दावा है कि प्रहलाद नगर से पिछले पांच-छह सालों में करीब 125 परिवार मकान बेचकर दूसरे स्थानों पर चले गए हैं। वर्तमान में यहां करीब 350 परिवार रह रहे हैं। दो दिन पूर्व हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची प्रहलादनगर पहुंचकर लोगों से मिली थीं।मीडिया से बातचीत में उन्होंने दावा किया था कि प्रहलादनगर और आसपास के करीब 3600 बहुसंख्यक परिवार पलायन कर गए हैं। उनका कहना था कि शरारती तत्व बेलगाम हैं और उनकी अराजकता के कारण ही शरीफ लोग पलायन को मजबूर हुए हैं। पुलिस मकान बेचकर जाने वाले 125 परिवारों की तलाश में जुटी है। पुलिस का मकसद यह जानना है कि मकान बेचकर दूसरी जगह बसने के पीछे असल वजह क्या थी। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.