Move to Jagran APP

जिला पंचायत उपचुनाव के दौरान प्रधान पुत्र की गोली मारकर हत्या Meerut News

मेरठ में जिला पंचायत के उप चुनाव के दौरान बूथ कैप्चरिंग के विरोध पर हुए विवाद के बाद भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने प्रधान पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 09:58 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 09:58 AM (IST)
जिला पंचायत उपचुनाव के दौरान प्रधान पुत्र की गोली मारकर हत्या  Meerut News
जिला पंचायत उपचुनाव के दौरान प्रधान पुत्र की गोली मारकर हत्या Meerut News
मेरठ,जेएनएन। जिला पंचायत वार्ड-34 के उपचुनाव में शनिवार को खून-खराबा हो गया। परीक्षितगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बली में बूथ कैप्चरिंग के विरोध पर हुए विवाद के बाद भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने प्रधान पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तो गुस्साए ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। बचाव में पुलिस को भी लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग करनी पड़ी। ग्रामीणों की तरफ से भी कई राउंड फायरिंग की गई। एसएसपी ने भी मौका मुआयना किया। तनाव के मद्देनजर गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।
एजेंट ने लगाया बूथ कैप्चरिंग
उपचुनाव में गांव बली के प्राइमरी स्कूल को मतदान केंद्र बनाया गया था। शाम करीब पौने पांच बजे भाजपा समर्थित प्रत्याशी विजय धामा उर्फ प्रवेश कुमार दर्जनभर समर्थकों के साथ पहुंचे। वहां सपा समर्थित प्रत्याशी विपिन भड़ाना के एजेंट से उनकी कहासुनी हो गई। एजेंट ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया, जिसके बाद विवाद बढ़ता चला गया। ग्राम प्रधान सुरेश देवी के पुत्र अनित (30) ने विरोध किया तो प्रत्याशी ने फायरिंग कर दी। सीने व पेट में गोली लगने से अनित जमीन पर गिर पड़ा, जिसके बाद विजय धामा व उसके समर्थक भाग खड़े हुए। घायल को मेरठ के न्यूटिमा अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
भाजपा समर्थित उम्मीदवार का ही समर्थक था मृतक
एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बताया कि है कि प्रधान पक्ष भाजपा समर्थित प्रत्याशी का ही समर्थक था। प्रधान पुत्र अनित ने सपा समर्थित प्रत्याशी के एजेंट व विजय धामा के झगड़े में बीच-बचाव किया था। इसके बाद विजय धामा ने पिस्टल से फायरिंग की,जिसमें अनित की मौत हो गई।
प्रत्याशी के दो समर्थक व कई ग्रामीण हिरासत में
पुलिस ने पथराव कर रहे आधा दर्जन लोगों को हिरासत में से लिया। इसके बाद विजय धामा के घर पर दबिश दी, लेकिन वह फरार मिला। पुलिस ने उसके दो समर्थकों को भी हिरासत में लिया है। ये घटना के दौरान उसके साथ थे।
वाहनों में तोड़फोड़, पुलिस-ग्रामीणों में गोलीबारी
एसडीएम मवाना अंकुर श्रीवास्तव, एसपी देहात अविनाश पांडेय आधा दर्जन थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बूथ व तैनात पुलिसकर्मियों के निलंबन व चुनाव को रद करने की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो ग्रामीणों ने पोलिंग पार्टी की बस व दर्जनभर अन्य वाहनों में तोड़फोड़ कर दी।
इनका कहना है
आरोपित का भाजपा से कोई संबंध नहीं है। वो पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी नहीं हैं। जिला पंचायत वार्ड-34 के उपचुनाव के लिए दो ने आवेदन किया, किंतु पार्टी की क्षेत्रीय एवं जिला इकाई ने इस सीट को रिक्त छोड़ने की बात कही। किसी को भी सिंबल या समर्थन नहीं दिया।
- रवींद्र भड़ाना, जिलाध्यक्ष, भाजपा
गोली लगने से प्रधान के पुत्र की मौत हुई है। वह विजय धामा का ही समर्थक था। दूसरे प्रत्याशी के एजेंट से विवाद के दौरान गोली चली। मृतक के परिजनों की तहरीर पर विजय धामा व उसके भाइयों अमरदीप व अंकुर को नामजद कर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।
- अजय साहनी,एसएसपी 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.