Move to Jagran APP

ताकि लोग रहे भयमुक्त, पुलिस-पीएसी का प्रहलाद नगर में दो घंटे पैदल मार्च Meerut News

प्रहलाद नगर में शुक्रवार को पुलिस और पीएसी ने पैदल मार्च निकाला। इस दौरान आने-जाने वालों को रोककर उनका नाम-पता पूछा गया और संदिग्धों की तलाशी भी ली गई।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 01:00 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 02:00 PM (IST)
ताकि लोग रहे भयमुक्त, पुलिस-पीएसी का प्रहलाद नगर में दो घंटे पैदल मार्च Meerut News
ताकि लोग रहे भयमुक्त, पुलिस-पीएसी का प्रहलाद नगर में दो घंटे पैदल मार्च Meerut News
मेरठ,जेएनएन। प्रहलाद नगर में शुक्रवार को पुलिस-पीएसी के अफसर और जवानों ने दो घंटे तक पैदल मार्च निकाला। लिसाड़ी गेट के क्राइम इंस्पेक्टर प्रहलाद सिंह भी मार्च में शामिल रहे। आने-जाने वालों को रोककर उनका नाम-पता पूछा। पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक की और संदिग्धों की तलाशी ली गई। जिन पर शक हुआ, उन्हें थाने पहुंचाया।
पुलिस कर रही है दिन रात गश्त
प्रहलाद नगर में शरारती तत्वों से भयभीत होकर परिवार मकानों को बेचकर कहीं और बसने लगे थे। यह मुद्दा मीडिया में उछला तो पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया। प्रहलाद नगर में तीन पिकेट लगाकर चेकिंग अभियान शुरू किया। दिन-रात पुलिस गश्त भी कर रही थी। इसके बावजूद गुरुवार को दिनदहाड़े सरदार तेजेंद्र सिंह के मकान में चोरी की गई। पड़ोसी पुनीत के मकान में चोरी का प्रयास किया गया। लोगों ने बदमाश को पकड़कर पीटा और पुलिस को सौंप दिया था। इस घटना के बाद पुलिस अफसरों की फटकार लगी तो थाना पुलिस अलर्ट हुई। इंस्पेक्टर नजीर अली खान का कहना है कि पैदल मार्च रोजाना निकाला जाएगा। संदिग्धों पर नजर है।
‘मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी प्रहलाद नगर की रिपोर्ट’
प्रहलाद नगर में शुक्रवार को भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष टीम के साथ पहुंचे और परिवारों व दुकानदारों से बातचीत की। इसके बाद फोन कर डीएम-एसएसपी को शरारती तत्वों पर कार्रवाई करने व कालोनी की सुरक्षा व्यवस्था पर बात की। उन्होंने इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट को हटाने की भी मांग की गई। प्रहलाद नगर के हालात पर रिपोर्ट तैयार कर वह उसे मुख्यमंत्री को सौंपेंगे। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष विनीत अग्रवाल शारदा अपने साथ भाजपा नेता धर्मवीर नारंग, ऋषिपाल गुर्जर, सौरभ अग्रवाल, कुलदीप शर्मा, हेमंत चावला संग प्रहलाद नगर पहुंचे थे। यहां करीब दो दर्जन मकानों में परिजनों और दुकानदारों से बातचीत की। कालोनी वालों ने भाजपाइयों से कहा कि शरारती तत्वों के कारण यहां से लोग मकानों को बेचकर जा रहे हैं। छेड़छाड़, लूटपाट, फायरिंग, स्टंटबाजी और चोरी की घटनाएं आम हैं। थाने में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती।
प्रहलादनगर में पलायन संबंधी याचिका खारिज
प्रहलादनगर में शरारती तत्वों की अराजकता से परेशान होकर मकान और दुकान छोड़कर जा रहे लोगों के मामले में आरटीआइ कार्यकर्ता की जनहित याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। आरटीआइ कार्यकर्ता लोकेश खुराना ने यह याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार, प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश के सचिव गृह, डीएम और एसएसपी मेरठ को पार्टी बनाकर प्रहलादनगर में पलायन की शिकायत की थी। न्यायालय से पलायन रोकने और जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई की मांग की थी। शुक्रवार को जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस पंकज भाटिया ने इस मामले की सुनवाई की। प्रदेश सरकार का पक्ष अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल ने रखा। वादी लोकेश खुराना ने बताया कि कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा है कि यह याचिका प्रहलादनगर में रहने वाला कोई व्यक्ति दायर करे। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.