मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमित मरीजों की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। जनपद में 168 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इनमें पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चें भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट करते हुए दवाईयों की किट घरों पर ही भेजी है। जनपद में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीज 150 से अधिक निकल रहे हैं। मंगलवार को आई संदिग्धों की जांच में रिपोर्ट में 168 में कोरोना की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कराया है। विभाग ने कुछ कोरोना संक्रमित मरीजों के घरों पर दवाई की किट भेजी है।

सीएमओ ने बताया कि मंगलवार को मिले नए संक्रमित मरीजों में पांच वर्ष से कम उम्र के दो छोटे बच्चें शामिल हैं, जिनका विशेष ध्यान रखने की सलाह स्वजनों को दी गई है। 168 कोरोना संक्रमित मरीजों में 94 मरीज पहले से संक्रमित हुए मरीजों के संपर्क में आने से बीमार हुए हैं। वहीं 74 लोग अचानक हुई जांच में सामने आए।

सक्रिय मरीजों की संख्या 2153

जनपद में कोरोना मरीज बढ़ने के साथ स्वस्थ भी हो रहे हैं। इसके चलते सक्रिय मरीजों की संख्या में भी उतार-चढ़ाव आ रहा है। मंगलवार को कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 2153 रही। कुछ मरीजों के आइसोलेशन से बाहर आने पर सक्रिय मरीज घटे हैं।

14787 लोगों को लगा कोरोना का टीका

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जनपद में मंगलवार को 14787 लोगों का कोरोना का टीका लगा। 15 से 18 वर्ष से के मध्य आयु वर्ग में 4671 किशोर-किशोरियों का टीकाकरण किया गया। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 1517 लोगों को प्रथम डोज व 8248 लोगों को दूसरी डोज लगी। 351 फ्रंटलाइन वर्करों को बूस्टर डोज लगाई गई। 

Edited By: Taruna Tayal