Move to Jagran APP

बुलंदशहर में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाया, दिल्‍ली के अस्‍पताल में मौत, तीन गिरफ्तार Bulandshahr News

बुलंदशहर के जहांगीराबाद क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म प्रकरण में समझौता न करने पर 14 साल की अनुसूचित समाज की दुष्कर्म पीड़ित किशोरी को आरोपित पक्ष ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। पीड़िता ने दिल्‍ली में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:33 AM (IST)
बुलंदशहर में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाया, दिल्‍ली के अस्‍पताल में मौत, तीन गिरफ्तार Bulandshahr News
दुष्‍कर्म पीड़िता को जलाने के मामले में एसएसपी ने कड़ा रुख अपनाया है।

बुलंदशहर, जेएनएन। बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र में सोमवार को पुलिस की शिथिलता से आहत एक दुष्कर्म पीड़िता के आत्महत्या मामले की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि जहांगीराबाद क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म प्रकरण में समझौता न करने पर 14 साल की अनुसूचित समाज की दुष्कर्म पीड़ित किशोरी को आरोपित पक्ष ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। किशोरी को गंभीर हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपित पक्ष के सात लोगों पर किशोरी को जिंदा जलाने का मुकदमा दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने सीओ, कोतवाल अनूपशहर के साथ ही जहांगीराबाद थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है। विवेचक दारोगा और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

बेहोशी की हालत में मिली थी किशोरी

गांव निवासी किशोरी 14 अगस्त की शाम गांव के बाहर बाग में अमरूद लेने गई थी और गायब हो गई। 15 अगस्त की सुबह किशोरी गन्ने के खेत में बेहोशी की हालत में मिली। मौके पर ही गांव धामनी निवासी हरिचंद पुत्र पीतांबर को किशोरी के स्वजन ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। किशोरी ने बताया कि हरिचंद ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया। आरोप है कि मंगलवार सुबह पीड़ित किशोरी के स्वजन गांव में ही दूसरे घर गए थे। इसी बीच आरोपित युवक का चाचा संजय, बनवारी, बदन सिंह, बीर सिंह, जसवंत सिंह, गौतम व काजल उसके घर में घुस आए और किशोरी के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। चीख पुकार सुनकर लोग व स्वजन पहुंचे, लेकिन तब तक आरोपित भाग गए। गंभीर रूप से झुलसी किशोरी कुछ देर तक घर के बाहर पड़ी रही। बनवारी, बदन व बीर सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

इनका कहना है

किशोरी मंगलवार सुबह जली है। जिस युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया था, वह जेल में है। मुकदमे में चार्जशीट जा चुकी है। देर शाम किशोरी की मौत हो गई। किशोरी कैसे जली, इसकी भी जांच कराई जा रही है। लापरवाही बरतने पर सीओ अतुल कुमार चौबे और कोतवाली प्रभारी अनूपशहर सुभाष सिंह के साथ जहांगीराबाद कोतवाली प्रभारी विवेक शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया है। विवेचक दारोगा विनय कांत और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

- संतोष कुमार सिंह, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.