मेरठ : लव कपल्स ने इस वैलेंटाइन-डे को खास और यादगार बनाने का कोई अवसर हाथ से जाने नहीं दिया, जिसकी शुरुआत लाल गुलाब व उपहार के साथ विश करके की। रेड रोज बुके, कार्ड्स, सोशल मीडिया, फोन और वीडियो कॉल का भी खूब प्रयोग हुआ। कैंडल नाइट डिनर और मूवी का साथ-साथ लुत्फ भी उठाया, ताकि इस दिन की खूबसूरत यादें सालभर उनके जीवन को महकाती रहें।

कई दिनों से अपने प्यार का अहसास करा रहे युवाओं ने वैलेंटाइन-डे पर खुलकर अपनी भावनाएं उजागर कीं। प्यार के इजहार पर युवा चेहरों पर इकरार की मुस्कान भी बिखरी। वहीं, 14 फरवरी को शादी की वर्षगांठ मनाने और प्रपोज करने वाले दंपती ने भी वैलेंटाइन-डे को खास अंदाज में मनाया। पार्टनर को दिल को छूने वाला उपहार देकर प्यार का इजहार किया तो किसी ने आउटिंग और मूवी देखकर इस दिन को सेलिब्रेट किया, जिसकी तैयारी पहले से कर रखी थी।

बोटिंग कर साथ बिताया समय

कोई भी तोहफा साथ-साथ समय बिताने से कीमती नहीं हो सकता। शास्त्रीनगर निवासी लक्ष्य खुराना और अंजली खुराना ने वैलेंटाइन-डे पर गांधी बाग में समय बिताया। न सिर्फ बोटिंग की बल्कि फोटो सेशन करवाकर इस दिन को यादगार बना दिया। लक्ष्य और अंजली की शादी के बाद यह उनका पहला वैलेंटाइन-डे था।

बाबा के दर्शन कर कहा शादी की सालगिरह मुबारक

शादी की पहली सालगिरह मना रहे शास्त्रीनगर निवासी कैलाश जोशी और ममता जोशी ने दिन की शुरुआत महाशिवरात्रि पर्व पर बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक कर की। सेल्फी लेते हुए एक-दूसरे को शादी की सालगिरह के साथ वैलेंटाइन-डे की बधाई दी। ममता का कहना है कि इस दिन से उनकी शादी की यादें जुड़ी हैं, जो कि बेहद खास है।

टैडी देकर किया मोहब्बत का इजहार

पंजाया निवासी सलोनी बंसल और वरुण बंसल ने शादी की सालगिरह और वैलेंटाइन-डे पर सबसे पहले एक-दूसरे को विश किया। फिर एक-दूसरे के उपहार भेंट किया। सलोनी ने बताया कि उन्होंने वरुण के लिए सरप्राइज प्लान किया है, जिसकी शुरुआत रात 12 बजे से हो गई। इसमें कार्ड, गिफ्ट, टैडी, आउटिंग के बाद कैंडल नाइट डिनर भी शामिल है।

केक काटकर दिया प्यार का तोहफा

शास्त्रीनगर निवासी विपिन यादव और टीना यादव ने केक काटने के साथ एक-दूसरे को उपहार देकर शादी की पहली सालगिरह और वैलेंटाइन-डे मनाया। टीना का कहना है कि वह हमेशा से चाहती थी कि उनकी शादी वैलेंटाइन-डे पर हो, ताकि प्यार के इस दिन को कुछ खास अंदाज में मना सकें। इत्तेफाक ही है कि उनकी शादी वैलेंटाइन-डे पर हुई।

गुलाब देकर मनाई सालगिरह

किसी को खुश करने के लिए गुलाब से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। शास्त्रीनगर निवासी राजीव सिंह और गीता सिंह ने वैलेंटाइन-डे की शुरुआत एक-दूसरे को रेड रोज बुके देकर की, जिससे गुलाब की खुशबू उनके जीवन को महकाती रहे। इसके बाद परिवार के साथ आउटिंग कर मूवी भी देखी।

मूवी देख किया कैंडल नाइट डिनर

वैलेंटाइन-डे पर शादी की 13वीं सालगिरह मना रहे लव कपल मीनाक्षीपुरम निवानी शीतल चावला और कपिल चावला ने दिन की शुरुआत मंदिर जाकर करते हैं। शीतल बताती हैं कि इसके बाद केक काटकर इस खास दिन को सेलिब्रेट करते हैं। फिर शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करते हैं। इस बार भी हमने ऐसा ही किया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस