मेरठ : दिल्ली से सहारनपुर वाया मेरठ इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) के परिचालन के मद्देनजर शनिवार को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) ने विद्युतीकरण का निरीक्षण किया। शनिवार को दिल्ली रेल मंडल व रेलवे विद्युतीकरण की टीम स्पेशल ट्रेन से सुबह साढ़े दस बजे कैंट स्टेशन पहुंची। यहां से डीजल इंजन जोड़कर सहारनपुर के लिए टीम निकल गई और वहां से इलेक्ट्रिक इंजन के साथ लौटी।

कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी शैलेंद्र कुमार विशेष ट्रेन से दिल्ली से शनिवार को मेरठ कैंट स्टेशन पहुंचे। सीआरएस ने विद्युतीकरण की व्यवस्था देखी। यहां से ट्रेन में डीजल इंजन लगाकर सहारनपुर के लिए रवाना किया गया। सहारनपुर पहुंचने के बाद वहां से अफसर इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन से वापस आए। वहीं, अफसरों के आगमन व निरीक्षण को लेकर रेल कर्मियों व अधिकारियों में हड़कंप की स्थित बनी रही। रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था रही।

कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी ने कैंट स्टेशन पर अफसरों को निर्देशित किया। कहा कि ईएमयू के परिचालन में छोटी-मोटी कमियां हैं, जिन्हें पन्द्रह दिन में दूर कर लिया जाएगा।

इसी माह चल पड़ेगी ईएमयू

पहले दिल्ली से मेरठ के लिए ईएमयू का परिचालन होना था, लेकिन रेल मंत्रालय ने दिल्ली से सहारनपुर तक काम पूरा होने के बाद ईएमयू परिचालन का निर्देश दिया था। बीते दिनों रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने दिल्ली-सहारनपुर ईएमयू परिचालन की बात कही थी। रेलवे अफसरों के मुताबिक सीआरएस का सर्वे ठीक रहा, मामूली कमियों को दस दिन में सुधार लिया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है इसी वित्तीय वर्ष यानि मार्च में ही ईएमयू को चलाया जाएगा।