Move to Jagran APP

दिल्ली रोड पर 13 किमी जाम, पुलिस का दावा धड़ाम

पुलिस के शहर में जाम न लगने के दावे की हवा शनिवार को निकल गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 03:00 AM (IST)
दिल्ली रोड पर 13 किमी जाम, पुलिस का दावा धड़ाम
दिल्ली रोड पर 13 किमी जाम, पुलिस का दावा धड़ाम

मेरठ : पुलिस के शहर में जाम न लगने के दावे की हवा शनिवार को निकल गई। अफसर एसी आफिस में बैठकर बयानबाजी करते हैं कि शहर में जब से ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लगा है, तब से जाम नहीं लग रहा है। हकीकत यह है कि हर दिन शहर जाम की चपेट में रहता है। इसकी बानगी शनिवार को देखने को मिली। शहर में जगह-जगह दिनभर जाम के हालात रहे। दिल्ली रोड पर रात आठ बजे के करीब 13 किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। हालात इस कदर बदतर थे कि पैदल राहगीर सड़क तक पार नहीं कर पा रहे थे। जागरण चौराहे पर पुलिस पिकेट है, लेकिन जाम खुलवाने के लिए पुलिस नदारद थी।

loksabha election banner

दिल्ली रोड पर यह रहा जाम

दिल्ली रोड पर कई बेंक्वेट हॉल हैं। इन बेंक्वेट हॉल में कई शादियां थी। शादियों में आए लोगों ने रोड पर ही गाड़ियां खड़ी कर दी। जिस कारण बेगमपुल से गांव रिठानी तक लंबा जाम लग गया। उधर, बेगमपुल से लेकर डोरली तक लोग जाम में फंसे रहे। दिल्ली रोड पर कुछ स्थानों पर इक्का-दुक्का पुलिसकर्मी तो दिखे, लेकिन वह केवल अफसरों की गाड़ी जाम से निकलवाने में लगे रहे। रोड पर खड़ी गाड़ियों को नहीं हटाया गया।

दिल्ली रोड पर यहां-यहां रहा जाम

शॉपरिक्स मॉल से लेकर मेवला पुल, शारदा मोड़ तक, फुटबाल चौराहा, मेट्रो प्लाजा, भैंसाली अड्डा, बेगमपुल, जीरो माइल, ईदगाह चौपला, रेलवे रोड चौराहा, केसरगंज आदि स्थानों पर लोग जाम में फंसे रहे।

हापुड व गढ़ रोड पर यहां रहा जाम

हापुड़ और गढ़ रोड पर बच्चा पार्क, ईव्ज चौराहा, सोहराब गेट, मेडिकल कॉलेज के सामने भयंकर जाम लगा रहा। अधिकतर स्थानों पर रात आठ बजे के बाद ही जाम लगा। उस समय सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पूरी करके घर चले जाते है।

शहर के अंदर यहां रहा जाम

शहर के अंदर की बात करें तो शनिवार को दिन में भी घंटाघर, खैरनगर, बुढ़ाना गेट, भूमिया का पुल, गोला कुआं, आंबेडकर चौराहा, कचहरी के मुख्य गेट के सामने, शास्त्रीनगर रोड, लालकुर्ती पैठ, आदि स्थानों पर जाम लगा रहा। लालकुर्ती पैठ भी रोजाना जाम का मुख्य कारण है। यह पुलिस की मिलीभगत से लगाई जाती है। त्योहारों पर तो कैद हो जाएंगे लोग?

शनिवार को दिल्ली रोड पर इक्का दुक्का शादी होने के बाद शहर जाम के हवाले हो गया। आने वाले समय में धनतेरस, दीवाली, भैया-दूज आदि त्योहार हैं। इस कारण बाजार में भीड़ बढ़ेगी। सवाल यह है कि क्या अफसर त्योहारों में इस जाम को लगने से रोक पाएंगे, जब वह शनिवार को लगे जाम को ही खुलवा तक नहीं सके। हालांकि अधिकारी रूट डायवर्ट की बात कहकर जाम का काबू करने का दावा कर रहे हैं लेकिन शनिवार व पूर्व के जाम को देखते हुए सब हवा हवाई ही लग रहा है।

-------

इनका कहना है..

शहर में जाम की समस्या है। त्योहार होने के कारण अब रूट डायवर्ट किया गया है। रविवार से जाम की समस्या नहीं आएगी। शनिवार को जाम खुलवाने के लिए पुलिस क्यों नहीं गई। संबंधित थाना प्रभारियों से जवाब तलब किया जाएगा।

- राजेश कुमार, कार्यवाहक एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.