Move to Jagran APP

54 मतदेय स्थल क्रिटिकल, 88 अतिसंवेदनशील

लोकसभा चुनाव की अभी अधिसूचना तो जारी नहीं हुई है लेकिन प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रत्येक ¨बदु को ध्यान में रखकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 03:54 PM (IST)
54 मतदेय स्थल क्रिटिकल, 88 अतिसंवेदनशील
54 मतदेय स्थल क्रिटिकल, 88 अतिसंवेदनशील

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : लोकसभा चुनाव की अभी अधिसूचना तो जारी नहीं हुई है लेकिन प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रत्येक ¨बदु को ध्यान में रखकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसी क्रम में प्रशासन ने क्षेत्र के मतदेय स्थलों का सर्वे कर पहले के रिकार्ड के आधार पर विभिन्न श्रेणियों में विभक्त करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

स्थानीय थाना क्षेत्र में घोसी लोकसभा क्षेत्र के मतदेय स्थल को जातीय संघर्ष और जाति की बहुलता के चलते पूर्व के चुनावों मे हुई गड़बड़ियों का संज्ञान लेकर पुलिस ने विभिन्न श्रेणियों में रखा है। इसमे 54 मतदेय स्थल को क्रिटिकल, 88 को अति संवेदनशील, 43 मतदेय स्थल को संवेदनशील की श्रेणी में रखा है। इसमें कई मतदेय स्थल ऐसे हैं जिनको क्रिटिकल और अति संवेदनशील दोनों श्रेणियों मे रखा गया है। ताकि चुनाव के दौरान इन मतदेय स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही शरारती तत्वों पर निगाह रखी जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.