Move to Jagran APP

महिला की मौत पर हंगामा, उभरा आक्रोश

जागरण संवाददाता मऊ शहर कोतवाली क्षेत्र के ख्वाजाजहांपुर राजभर बस्ती में रविवार की सुबह

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 06:27 PM (IST)
महिला की मौत पर हंगामा, उभरा आक्रोश
महिला की मौत पर हंगामा, उभरा आक्रोश

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर कोतवाली क्षेत्र के ख्वाजाजहांपुर राजभर बस्ती में रविवार की सुबह घर में घुसे बाढ़ के पानी में डूबने से एक महिला की मौत हो गई। आनन-फानन में परिजनों व रिश्तेदारों ने मृतका के दाह संस्कार के लिए शवयात्रा निकाली। इस बीच एक ग्रामीण ने घटना की खबर इंटरनेट मीडिया में वायरल कर दी। इसके बाद मौके पर तत्काल पुलिस पहुंच गई और शवयात्रा रोककर पोस्टमार्टम कराने की बात कही।

loksabha election banner

स्वजन व इलाकाई लोग पोस्टमार्टम न कराने की बात कहकर हंगामा करने लगे। स्वजन लाश लेकर अंतिम संस्कार करना चाहते थे तो पुलिस पोस्टमार्टम कराने की जिद पर अड़ी रही। इसे लेकर देर तक रस्साकसी चलती रही।

नगर पालिका परिषद का ख्वाजाजहांपुर मुहल्ला तीन तरफ से तमसा नदी की बाढ़ से घिर गया है। रविवार की सुबह 28 वर्षीय रेखा देवी पत्नी रवींद्र राजभर घर में घुस आए पानी के बीच से ही जा रही थी तभी उसका पैर फिसला और वह पानी में गिर गई, पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। स्वजनों एवं पड़ोसियों का कहना था कि घर में घुसा पानी सिर्फ घुटने तक है लेकिन अचानक पानी में गिरने के बाद वह अपना बचाव नहीं कर पाई और मौत हो गई।

सूचना पाकर मृतका के भाई और पिता भी मौके पर पहुंच गए। दाह संस्कार के लिए शवयात्रा निकाली गई। शवयात्रा मृतका के घर से अभी कुछ ही कदम बढ़ी थी कि मौके पर शहर कोतवाल डीके श्रीवास्तव पुलिस टीम के साथ पहुंच गए और पोस्टमार्टम के लिए शव की मांग करने लगे। उधर, ग्रामीण व स्वजन इस जिद पर अड़े थे कि पोस्टमार्टम नहीं कराएंगे, जो हुआ सो हुआ। स्वजन कई बार शव उठाकर नदी की ओर जाने का प्रयास किए लेकिन पुलिस ने हर बार उन्हें रोक दिया।

लगभग एक घंटे की रस्साकसी एवं उच्चाधिकारियों के समझाने पर स्वजन माने और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका। -------------------------

महिला की मौत के सही कारणों को जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जाना आवश्यक था। कुछ लोग केवल नासमझी में पुलिस और पोस्टमार्टम का विरोध कर रहे थे। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

- डीके श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.